RAHUL GANDHI
Photo- ANI

Loading

वायनाड: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य (disqualification) ठहराए जाने के बाद मंगलवार को पहली बार वायनाड (Wayanad) आएंगे, जहां का वह मौजूदा लोकसभा (Lok Sabha) में प्रतिनिधित्व कर रहे थे। राहुल के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाद्रा भी मौजूद रहेंगी। दोनों शक्ति प्रदर्शन के रूप में संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (UDF) द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा वर्ष 2019 के मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने तथा सजा सुनाए जाने के बाद हाल ही में लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य ठहरा दिया गया था। कांग्रेस के दोनों नेता सबसे पहले दोपहर में कालपेट्टा में एक रोडशो ‘सत्यमेव जयते’ में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि रोडशो के दौरान पार्टी के ध्वज की बजाय राष्ट्रीय ध्वज का इस्तेमाल किया जाएगा। पार्टी के अनुसार, इसके बाद वे एक और कार्यक्रम ‘कल्चरल डेमोक्रेटिक डिफेंस’ में हिस्सा लेंगे। केरल के सांस्कृतिक क्षेत्र से जुड़े कुछ लोगों के भी इसमें शामिल होने की उम्मीद है। राहुल और प्रियंका दोपहर में यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव के. सी. वेणुगोपाल, केपीसीसी के अध्यक्ष के. सुधाकरन, मुस्लिम लीग के प्रदेश अध्यक्ष पनक्कड़ सैय्यद सादिक अली शिहाब थंगल, एआईसीसी के महासचिव तारिक अनवर और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी. डी. सतीशन जैसे कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी यूडीएफ द्वारा आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगे। (एजेंसी इनपुट के साथ)