रवीश कुमार ने NDTV से दिया इस्तीफा

    Loading

    नयी दिल्ली : NDTV इंडिया (NDTV India) के रवीश कुमार (Ravish Kumar) एक प्रसिद्ध भारतीय पत्रकार (Indian Journalist), मीडिया व्यक्तित्व (Media Personality) और लेखक (Author) हैं, जो अपने लोकप्रिय शो ‘प्राइम टाइम’ के लिए जाने जाते हैं। रवीश कुमार एनडीटीवी इंडिया के एक वरिष्ठ कार्यकारी संपादक थे और चैनल के प्रमुख कार्य शो ‘हम लोग’, ‘रवीश की रिपोर्ट’, ‘देश की बात’ और ‘प्राइम टाइम’ सहित कई कार्यक्रमों का संचालन किया हैं।

    कई दिनों तक रवीश कुमार के इस्तीफे की खबरें आ रही थी। हालांकि, बुधवार को उन्होंने एनडीटीवी इंडिया को ऑफिशियल मेल भेजकर अपना इस्तीफा दिया है। रवीश के इस्तीफे की घोषणा करते हुए चैनल ने एक आंतरिक मेल में कहा कि उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। यानी अब रवीश एनडीटीवी इंडिया के लिए शो करते नजर नहीं आएंगे। 

    रवीश कुमार सालों से एनडीटीवी का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं

    रवीश कुमार 1996 में एनडीटीवी इंडिया में शामिल हुए थे। रवीश कुमार एक रिपोर्टर से वरिष्ठ कार्यकारी संपादक के रूप में अपना सफर पूरा किया। एनडीटीवी पर रवीश कुमार के कई शो जिनमें रवीश रिपोर्ट, हम लोग और प्राइम टाइम शामिल हैं, देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय टीवी शो में माने जाते हैं। इसके पहले, एनडीटीवी के शेयर में बुधवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी रही और यह पांच प्रतिशत चढ़कर अपने ऊपरी सर्किट को छू गया। नई दिल्ली टेलीविजन लि. (एनडीटीवी) के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने प्रवर्तक समूह की कंपनी आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लि. के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया। रवीश कुमार सालों से एनडीटीवी का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं, एनडीटीवी को लोकप्रिय बनाने में उनका योगदान बहुत अधिक रहा है और हम जानते हैं कि वह सफल होंगे क्योंकि लोगों का यह अनुमान है कि वह जल्द ही एक नई पारी की शुरुआत करेंगे।