सार्वजनिक उपक्रमों में कार्यरत 10 खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल पुरस्कार देने की सिफारिश

    Loading

    नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) में कार्यरत विभिन्न खेलों से जुड़े 10 खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खेल पुरस्कार देने की सिफारिश की गई है। इनमें ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) तथा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) में कार्यरत खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा हॉकी प्रशिक्षक संदीप सांगवान को द्रोणाचार्य पुरस्कार देने की सिफारिश की गई है। 

    अखिल भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र खेल संवर्द्धन बोर्ड (एआईपीएसएसपीबी) के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष कुमार के अनुसार, इन खिलाड़ियों में टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना, धावक अरपिंदर सिंह और शतरंज खिलाड़ी अभिजीत कुंते का नाम शामिल है।

    जिन अन्य खिलाड़ियों का नाम राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए भेजा गया है उनमें हॉकी खिलाड़ी गुरजंत सिंह, सुमित, मंदीप सिंह (सभी ओएनजीसी में कार्यरत), दिलप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह और हार्दिक सिंह (सभी इंडिया ऑयल में कार्यरत) शामिल हैं। 

    सभी हॉकी खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार देने की सिफारिश की गई है। इसी तरह ओएनजीसी में कार्यरत अरपिंदर सिंह तथा टेनिस खिलाड़ी अंकिता को भी को अर्जुन पुरस्कार देने की सिफारिश की गई है। आईओसी में कार्यरत अभिजीत का नाम ध्यानचंद पुरस्कार के लिए भेजा गया है। संदीप सांगवान ओएनजीसी में कार्यरत हैं। (एजेंसी)