Shraddha Murder Case
File Pic

    नई दिल्ली : श्रद्धा वालकर (Shraddha Walkar) की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने अपनी ‘पॉलीग्राफ’ (Polygraph) ‘नार्को’ (Narco) जांच और पुलिस पूछताछ के दौरान समान जवाब दिए हैं । पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।  सूत्रों के मुताबिक, 14 दिन की पुलिस हिरासत के दौरान पूनावाला का बयान उसकी ‘पॉलीग्राफ’ व ‘नार्को’ जांच के दौरान पूछे गए सवालों के जवाब के समान है।

    एक सूत्र ने कहा, ‘उसने दोनों जांच के दौरान पूरा सहयोग किया। पूछताछ के दौरान पुलिस द्वारा पूछे गए सवालों के उसने समान जवाब दिए। पॉलीग्राफ और नार्को जांच के दौरान उसके बयान में कोई बदलाव नहीं आया।’ सूत्र ने कहा कि उसने अपनी ‘लिव-इन-पार्टनर’ की हत्या की बात स्वीकार की है और यह भी कबूल किया कि दिल्ली के जंगल वाले इलाकों में विभिन्न स्थानों पर उसके शव के टुकड़े फेंके थे। हालांकि, पुलिस को अभी तक वालकर की खोपड़ी नहीं मिली है और वह अभी भी शव के अन्य हिस्सों और खोपड़ी की तलाश कर रही है।  

    पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें अब यकीन हो गया है कि पूनावाला ने पूछताछ के दौरान और बाद में ‘पॉलीग्राफ’ व ‘नार्को’ विश्लेषण के दौरान जो कबूल किया, वह समान है। इसलिए, जांच में किसी तरह का नया मोड़ आने की गुंजाइश नहीं है। सूत्रों ने कहा कि वालकर की डीएनए रिपोर्ट अगले सप्ताह तक आने की उम्मीद है। अब तक 13 से अधिक हड्डियां बरामद की जा चुकी हैं। डॉक्टर वालकर की मौत का पता लगाने और पुष्टि करने के लिए केवल विशिष्ट हड्डियों की मात्रा और गुणवत्ता का मिलान करेंगे।  

    सूत्रों ने कहा, ‘हमारे पास यह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या की। हालांकि, हम अभी भी डिजिटल फुटप्रिंट्स और सबूतों का इंतजार कर रहे हैं, जो जांच के मद्देनजर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।’ उन्होंने कहा कि हमने मामले में और सबूत जुटाए हैं क्योंकि जांच अभी भी जारी है। बहरहाल, पुलिस ने और ब्योरा नहीं दिया क्योंकि इससे उनकी जांच प्रभावित हो सकती है। (एजेंसी)