PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) का एक भाषण (speech) तेजी से वायरल (viral) हो रहा है। उन्होंने लोकसभा (Lok Sabha) में अपने भाषण में केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उसका एक भाषण इसलिए तेजी से वायरल हो रहा है क्योंकि उन्होंने कहा कि अब पप्पू कौन है, पंगा मत लो। इसके बाद से उनकी स्पीच तेजी से वायरल हो रही है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यह शब्द कहे थे।   

    महुआ मोइत्रा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अक्षमता के बारे में बात करने के लिए पप्पू शब्द का इस्तेमाल करती है, लेकिन सरकार के आर्थिक आंकड़े बताते हैं कि पप्पू कौन है? इसके अलावा उन्होंने बीजेपी की हिमाचल हार पर चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी अध्यक्ष चुनाव में अपना गृह राज्य ही नहीं बचा पाते हैं, अब पप्पू कौन है?

    महुआ मोइत्रा ने 2022-23 के लिए अतिरिक्त अनुदान की मांगों पर लोकसभा में होने वाली बहस में मोदी सरकार पर भारत के विकास के बारे में झूठ फैलाने का आरोप लगाया और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से अर्थव्यवस्था पर नियंत्रण करने की अपील की। 

    उन्होंने औद्योगिक उत्पादन (Industrial Production) पर आंकड़ों का हवाला देते हुए आर्थिक प्रगति (Economic Progress) के सरकार के दावों के लेकर हमला बोला। महुआ मोइत्रा ने कहा कि फरवरी में सरकार ने लोगों को विश्वास दिलाया था कि अर्थव्यवस्था बहुत अच्छा कर रही है और सभी को गैस सिलेंडर, आवास और बिजली जैसी सभी बुनियादी सुविधाएं मिल रही हैं, लेकिन उन्होंने जनता से झूठ बोला है।