arrest
File Photo

Loading

ठाणे. नवी मुंबई पुलिस ने अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए नवी मुंबई पुलिस के मानव तस्करी विरोधी प्रकोष्ठ (एएचटीसी) ने बृहस्पतिवार दोपहर नेरुल में एक आवासीय इलाके में छापेमारी की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मोफिस मंसूर शेख (61) और विजयलक्ष्मी दिनेश कुमार राम (45) को पकड़ा जो बिना वैध दस्तावेजों के यहां रह रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि दोनों के खिलाफ पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) नियम 1950 और विदेशी अधिनियम 1946 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है जो पिछले सात-आठ साल से इलाके में रह रहे थे। इस बीच, ठाणे शहर पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उसने पिछले सप्ताह भी भिवंडी शहर में 32 वर्षीय एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया था।

कोनगांव थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) की एक टीम ने छापेमारी की और बांग्लादेश के चटग्राम के मूल निवासी नूर हुसैन अब्दुल सलाम शेख को पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि शेख से पूछताछ में पाया कि वह अपने परिवार के संपर्क में रहने के लिए वीडियो कॉलिंग एप्लिकेशन ‘आईएमओ’ का उपयोग करता था।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी प्लंबर का काम करता था और उसके पास भारत की यात्रा करने या रहने के लिए कोई वैध दस्तावेज नहीं थे। (एजेंसी)