ATM robbery
प्रतिकारात्मक  तस्वीर 

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र के खुरदही बाजार इलाके में अज्ञात व्यक्ति एक एटीएम काटकर करीब 35 लाख रुपये लेकर चंपत हो गए। पुलिस ने घटना में शामिल लोगों की पहचान करने और नकदी बरामद करने के लिए कई दलों का गठन किया है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणी) विनीत जायसवाल (Vineet Jaiswal) ने कहा, “हमें मंगलवार दोपहर खुरदही बाजार में भारतीय स्‍टेट बैंक के एटीएम में चोरी की सूचना मिली। यह घटना दो/तीन अप्रैल की दरमियानी रात की है।”

पुलिस के मुताबिक, एटीएम में सेंध लगने पर बजने वाला स्वचालित अलार्म संबंधित बैंक कर्मचारियों को सतर्क करने में विफल रहा। जायसवाल ने कहा, “क्षेत्र में बैंक के सुरक्षा प्रभारी को मंगलवार रात एक संदेश और कॉल के रूप में अलर्ट मिला था, लेकिन वह पुलिस को इसकी सूचना देने में विफल रहे।” 

पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि आरोपी एक लग्‍जरी कार से एटीएम कक्ष तक पहुंचे थे। उन्होंने फ्लेम कटर से एटीएम की तिजोरी काट दी और नकदी अपने साथ ले गए। जायसवाल ने कहा, “हमने मामले को सुलझाने के लिए पांच दलों का गठन किया है। इसके हर पहलू पर गौर किया जा रहा है। एटीएम से पैसे चोरी करने वाले जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।” (एजेंसी)