Madhya Pradesh government issued fresh guidelines, all private and government schools closed till 31 January
File Photo

    Loading

    उत्तराखंड : उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा में बस के गहरी खाई में गिरने से मध्य प्रदेश के 26 श्रद्धालुओं की मौत होने के एक दिन बाद सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। शिवराज ने कहा कि उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से वायुसेना का विमान उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, ताकि मृतकों के शव जल्दी उनके घर पहुंचाए जा सकें। 

    शिवराज ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘हमारी कोशिश यह है कि हम श्रद्धालुओं के शव ससम्मान उनके घर पहुंचा दें। सड़क मार्ग से शव पहुंचाने में बहुत समय लगेगा। मेरी रक्षा मंत्री राजनाथ सिह से बात हुई है कि अगर वह हमें वायुसेना का विमान उपलब्ध करा दें तो हम मृतकों के शव जल्दी उनके घर पहुंचा पाएंगे।’ उन्होंने कहा कि हादसे के बाद से वह लगातार धामी के संपर्क में थे और रविवार रात 12 बजे के करीब देहरादून पहुंच गए थे। 

    Koo App

    माननीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी से आज प्रात: फोन पर उत्तराखण्ड में बस हादसे में पन्ना के दिवंगत भाई-बहनों के पार्थिव देह को भारतीय वायु सेना के विमान से ससम्मान मध्यप्रदेश पहुंचाने के लिए आग्रह किया। उन्होंने मेरा अनुरोध स्वीकार किया।मैं उनके प्रति हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

    Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 6 June 2022

    शिवराज ने स्थानीय प्रशासन और लोगों का भी आभार जताते हुए कहा कि रात में ही खाई में बिखरे पड़े तीर्थयात्रियों के शव बाहर निकाल लिए गए और उनका पोस्टमार्टम करा दिया गया। उत्तरकाशी जिले के पुरोला क्षेत्र में रविवार देर शाम डामटा के पास रिखावू खाई में बस के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार मध्य प्रदेश के 26 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी। (एजेंसी)