पुष्कर सिंह धामी, नितिन गडकरी
पुष्कर सिंह धामी, नितिन गडकरी

Loading

नई दिल्ली/उत्तरकाशी: उत्तराखंड (Uttrakhand) से मिली बड़ी खबर के अनुसार जहां उत्तरकाशी टनल हादसे (Uttrakashi Tunnel Rescue) को आज 8वां दिन है। वहीं फिलहाल 41 मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अब से कुछ देर पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी मौके पर पहुंचे हैं। वे यहां रेस्क्यू ऑपरेशन का निरीक्षण करेंगे।

आज इससे पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा था की, “रेस्क्यू ऑपरेशन में सभी प्रकार के विकल्पों पर काम हो रहा है। सभी विशेषज्ञों की टीमें यहां काम कर रही हैं।प्रधानमंत्री मोदी के निर्देशन में लगातार इस पर काम चल रहा है। श्रमिकों को बाहर निकालना हमारी प्राथमिकता है और इसके लिए राज्य सरकार सभी एजेंसियों को संपूर्ण मदद देने के लिए तैयार है।”

अखिलेश यादव का BJP सरकार पर निशाना 

गौरतलब है कि उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे मजदूरों को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने आज बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आज यानी रविवार 19 नवंबर को ‘X’पर पोस्ट करते हुए आरोप लगाया कि, वहां टनल के अंदर मजदूर फंसे हुए हैं और मुख्यमंत्री चुनाव प्रचार में बिजी हैं। 

जानकारी दें कि, 12 नवंबर को दीवाली वाले दिन की सुबह सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था और तब से 41 श्रमिक उसके अंदर फंसे हुए हैं। इनमें यूपी समेत कई राज्यों के मजदूर शामिल हैं। इन मजूदरों को पाइप के जरिए खाना, पानी और ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है। हालांकि खबरें ऐसे भी आ रहीं है कि, उत्तरकाशी में रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां सुरंग के मलबे को भेदकर स्टील के कई पाइप के जरिए निकलने का रास्ता बनाकर श्रमिकों को बाहर निकालने की योजना पर अमल के दौरान कई बड़ीं रुकावटें आ रही हैं।