NSG
Courtsey: Twitter

    नयी दिल्ली/हरियाणा. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, मानेसर में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के 37वें स्थापना दिवस के मौके पर NSG के कमांडो ने आज अपना शोर्य दिखाया गया है. जी हाँ ‘ब्लैक कैट’ के नाम मशहूर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) कमांडोज ने अपने हैरतअंगेज प्रदर्शन से सभी मजूद लोगों को दांतों तले आज अंगुलियां दबाने को मजबूर कर दिया।

    आपको बता दें कि जल, थल एवं आकाश यानी किसी भी जगह यदि आतंकवादी छिपे हों तो NSG के कमांडो उन्हें कुछ ही देर में निपटाने में सक्षम हैं। आज इस यूनिट के बेहतरीन कमांडो ने अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करके लोगों को हैरान कर दिया।

    गौरतलब है कि NSG की कमांडो यूनिट आतंकवाद विरोधी गतिविधियों से निपटने के लिए एक संघीय प्रासंगिकत शक्ति है। यह एक ऐसी ताकत है जो विशिष्ट स्थिति से निपटने के लिए सुसज्जित और प्रशिक्षित है और इसलिए इसका उपयोग असाधारण परिस्थितियों में आतंकवाद के गंभीर कृत्यों को विफल करने के लिए किया जाता है।

    इस ख़ास यूनिट को 1984 में स्थापित किया गया था. पता ही कि NSG लोकप्रिय रूप से ब्लैक कैट के रूप में जाना जाता है। यह किसी भी प्रकार के आतंकवादी हमले, अपहरण, और बंधक बंदी जैसी स्थितियों को संभालने के लिए प्रशिक्षित और सुसज्जित,  देश में एक बेहतरीन स्ट्राइक फोर्स यूनिट है।