नागपुर में 10 हजार घरों को बाढ़ से नुकसान, 22 राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें मौसम विभाग का अनुमान

Loading

नई दिल्ली/मुंबई: देश के कुछ हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है। महाराष्ट्र (Maharashtra,) के नागपुर (Nagpur) में तो भारी बारिश की वजह से आई बाढ़ ने 10 हजार घरों को नुकसान पहुंचाया है। मौसम विभाग ( India Meteorological Department) के मुताबिक देश के कई राज्यों में  30 सितंबर तक बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा कई इलाकों में तो बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है।

Delhi में आज का मौसम
राजधानी दिल्ली में आज यानी 24 सितंबर को आशिंक रूप से बादल छाए रह सकते हैं और कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है। IMD ने आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, यूपी, बिहार समेत दूसरे राज्यों में बारिश भी संभावना जताई है।

नागपुर में ऑरेंज अलर्ट जारी
महाराष्ट्र के नागपुर में बाढ़ के बाद हालात बेकाबू बने हुए हैं, जिसके चलते 10 हजार घरों को नुकसान पहुंचा है. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पीड़ितों को मुआवजा देने का एलान किया है। IMD ने नागपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है

महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान
IMD की मानें तो आज यानी रविवार, 24 सितंबर को उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश संभव है। 

पूर्वोत्तर भारत में हल्की और भारी बारिश का अनुमान
इसके अलावा पश्चिमी असम, मेघालय, दक्षिणी मध्य प्रदेश, पूर्वी गुजरात, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर आज भारी बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पंजाब, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तेज बारिश हो सकती है।