bankura

Loading

नई दिल्ली/ बांकुड़ा. जहां आज सुबह पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बांकुड़ा (Bankura) जिले के ओंडा में रविवार सुबह एक मालगाड़ी दूसरी खड़ी मालगाड़ी (Train Accident) से टकरा गई। वहीं इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि हादसे से एसईआर के आद्रा मंडल में रेल सेवाएं प्रभावित हुईं। यह घटना आज तड़के करीब चार बजे हुई, वहीं टक्कर के चलते आठ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हालांकि बांकुरा के ओंडा रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ियों के आपस में टकराने के बाद ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू हो गया है।

आखिर कैसा हुआ हादसा 

घटना पर CPRO (दक्षिण पूर्व रेलवे) आदित्य कुमार चौधरी ने जानकारी देते बताया कि, एक मालगाड़ी लूप लाइन में खड़ी थी और दूसरी ट्रेन को सिग्नल पर रुकना था लेकिन वह लाल सिग्नल से आगे निकल गई, जिसके कारण ट्रेन पटरी से उतर गई। मरम्मत का काम सुबह करीब 7:30 बजे पूरा हो गया। अब तक 11 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। ” बताया जा रहा है कि इस ट्रेन हादसे की रेलवे के अधिकारी जांच करेंगे।  घटनास्थल पर अफसरों की फिलहाल एक टीम मौजूद है।  

जानकारी दें कि, बीते 2 जून को बालासोर में भीषण रेल हादसा हुआ था जिसमें 290 लोगों की मौत हो गई थी।  दरअसल बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन (Bahanaga Bazar station) के पास बीते 2 जून को शाम करीब सात बजे कोरोमंडल एक्सप्रेस यहां खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई थी।  इसकी चपेट में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी आ गई थी।  उक्त तीनों रेल के बीच हुआ ये हादसा इतना खतरनाक था कि रेलवे को कई ट्रेन रद्द करनी पड़ी थी।