Navratri Mehandi Design, Chaitra Navratri 2024
नवरात्रि पर बनाएं ये मेहंदी डिजाइन (सौजन्य से- सोशल मीडिया)

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: जैसा कि, हम जानते है 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि 2024 (Chaitra Navratri 2024) की शुरुआत होने वाली है जो इस दिन के लिए बेहद ही खास है। इस दिन सुहागिन महिलाओं से लड़कियां अंबे मां के लिए व्रत रखती है। इस दिन को व्रत रखने के अलावा शानदार बनाने के लिए आप खुबसूरत मेंहदी की डिजाइन बना सकते है जो देखने पर बिल्कुल ही अच्छी नजर आती है।

मेहंदी लगाने से मिलती है पॉजिटिवनेस

यहां पर मेहंदी लगाने से आपके लिए मां के आशीर्वाद मिलने के अलावा घर और मन में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार होता है। कहते है शुभ कामों में मेहंदी लगाना चाहिए इसलिए हम आपके लिए ऐसी ही खूबसूरत मेहंदी डिजाइंस लेकर आए है जो हाथों में खुबसूरत लगेगी।

1- माता रानी की तस्वीर

नवरात्रि पर मेहंदी लगा रहे है तो आप डिजाइन में माता रानी की तस्वीर चुन सकती है जो देखने पर बेहद अच्छी लगती है इसे लगाना भी आसान होता है। इसलिए मेहंदी लगाने से पहले आप पेन से हाथों में डिजाइन बनाएं ताकि मेहंदी से खराब डिजाइन ना बन जाएं।

2- मंडला आर्ट

नवरात्रि में आप संस्कृति की झलक बिखेरते हुए मंडला आर्ट मेहंदी डिजाइन भी बना सकती है। ये लगाने में सरल होने के साथ बनने के बाद काफी अच्छी नजर आती है। ज्यादा समय नहीं होने पर आप इसे अपने हाथों में रचा सकती है।

3- सुंदर लगेगी ब्राइडल मेहंदी

चैत्र नवरात्रि के मौके पर आप ब्राइडल स्टाइल में मेहंदी लगा सकते है अगर शादी के बाद आपकी पहली नवरात्रि है तो आप अपने हाथों में इसे बना सकते है। कहते है माता रानी की पूजा में सुहागिन महिलाओं को 16 श्रृंगार करने का रिवाज है। ऐसे में आप भी 16 श्रृंगार करके हाथों में मेहंदी अवश्य लगाएं।

4-भरे हाथ वाली मेहंदी

यहां पर चैत्र नवरात्रि के मौके पर आप डिजाइन में भरे हाथ वाली मेहंदी का स्टाइल चुन सकते है। आपके पास पूरे हाथ में मेहंदी लगाने का समय नहीं है तो आप इस तरह से हथेली में खूबसूरत सी डिजाइन बना सकती हैं। ये डिजाइन देखने में भी बेहद खूबसूरत लगती है।