सर्दियों के मौसम में इस फेस मास्क का यूज़ कर बनाएं अपने चेहरे को कोमल

सर्दियों का मौसम शुरू होते ही लोगों को अपनी त्वचा के लिए चिंता होने लगती है। इस मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखना बेहद ज़रूरी होता है। इनका ख्याल रखना बेहद आवश्यक होता है। अन्यथा इनसे जुड़ी बहुत सी समस्या होने लगती है। जैसे त्वचा का बेजान होना, उनका रुखा हो जाना और साथ ही स्किन में खुजली भी होने लगती है। वहीं सर्द हवाओं का असर चेहरे के साथ-साथ हाथ-पैरों की त्वचा पर भी होने लगता है। लोगों को त्वचा पर खिंचाव महसूस होने लगती है।

इसलिए सर्दियों के दौरान अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखना पड़ता है। जिसके लिए मार्केट में बहुत से कोल्ड क्रीम और लोशन मौजद होते हैं, जिनकी मदद से हम अपने त्वचा को हाइड्रेट रख पाते हैं। इसके अलावा आप अपनी चेहरे को हाइड्रेट और कोमल बनाने के लिए एवोकैडो, एलोवेरा और ऑलिव ऑयल मास्क का भी यूज़ कर सकते हैं। इसे आप अपने घर पर भी बना सकते हैं।

एवोकैडो, एलोवेरा और ऑलिव ऑयल मास्क-
एवोकैडो में विटामिन और एंटीऑक्सिडेंट के गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन को हाइड्रेट और कोमल बनाने के लिए उपयोगी होते हैं। जबकि एलोवेरा और ऑलिव ऑयल एजिंग की समस्या को दूर करते हैं।इनका फेस मास्क बनाने के लिए आधा एवोकैडो लें और उसमें एक चम्मच एलोवेरा और एक चम्मच ऑलिव ऑयल को मिक्स कर दें। फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं। अब इसे 15 मिनट के बाद इसे नॉर्मल पानी से साफ कर लें। आपको असर साफ़ नज़र आएगा।