File Photo
File Photo

    Loading

    -सीमा कुमारी

    राखी पर बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई उनकी रक्षा का वचन देते हैं। भाइयों द्वारा राखी पर बहनों को गिफ्ट देने की भी एक परम्परा हैं। कई बहनें तो पहले ही यह बता देती हैं कि वे अपने भाई से क्या गिफ्ट लेंगी। भाई भी पहले से ही बहनों के लिए गिफ्ट लेकर रख लेते हैं।

    क्या आप अभी तक अपनी प्यारी बहन के लिए अभी तक गिफ्ट नहीं सोच पाए हैं? अगर आप अभी भी कंफ्यूजन में हैं, तो हम आपके लिए लेकर आए हैं यूजफूल सजेशन। आप फॉर्मेलिटी से बहन के लिए कुछ भी न खरीदें बल्कि उनके काम आने वाली चीजें गिफ्ट करें। इससे न सिर्फ उनके पास कोई काम की चीज हो जाएगी बल्कि फालतू के गिफ्ट पर आपके पैसे भी खराब नहीं होंगे। आइए जानें बहन के लिए यूजफूल गिफ्ट ऑप्शन्स…

    आपकी बहन के पास अगर लैपटॉप नहीं है, तो आप अपने बजट के हिसाब से बहन को लैपटॉप भी गिफ्ट कर सकते हैं। लैपटॉप हमेशा से यूजफूल आइटम रहा है। आपकी बहन को यह गिफ्ट जरूर पसंद आएगा।

    एफडी (FD) भारत में काफी अधिक लोकप्रिय निवेश विकल्पों में से एक है। आप इस रक्षाबंधन पर अपनी बहन के लिए एक फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट खुलवा सकते हैं। यह एफडी आपकी बहन के वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने का काम करेगी। आरबीआई द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी के साथ ही बैंकों ने एफडी पर भी ब्याज दरों में इजाफा किया है। इस समय कई प्रमुख और स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर आकर्षक ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं।

    बहन तरह-तरह की जूलरी का शौक रखती है, तो आप को जूलरी या जूलरी बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं। आपकी बहन को डेकोरेटेड जूलरी बॉक्स बेहद पसंद आएगा।

    मोबाइल फोन ने कैमरे की वैल्यू कुछ कम कर दी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कैमरे को कोई पूछता नहीं अब। आपकी बहन को सेल्फी क्लिक करने का शौक होगा। ऐसे में आप इंस्टेंट कैमरा गिफ्ट कर सकते हैं, ताकि वे फोटो क्लिक करने के साथ ही प्रिंट भी कर सकें।

    घड़ियां तो आपकी बहन के पास बहुत होगी लेकिन आप बहन को स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं। स्मार्टवॉच आपको 1 हजार रुपये से लेकर 35 हजार तक की रेंज में मिल जाएंगी। आप अपनी बहन को ध्यान में रखकर स्मार्टवॉच खरीद सकते हैं।