खुशखबरी! IRCTC लाया शानदार टूर पैकेज, सिर्फ ‘इतने’ पैसों में करें अयोध्या, काशी, गया की यात्रा

Loading

नई दिल्ली: अयोध्या, काशी, गया जानें की चाह रखने वाले लोगों के लिए आज हम एक अच्छी खबर लेकर आए है। जी हां दरअसल आईआरसीटीसी (IRCTC) ने यात्रियों के लिए एक नया टूर पैकेज पेश किया है। इस पैकेज में अयोध्या, काशी और गया का दौरा किया जाएगा। जानकरी के लिए आपको बता दें कि आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम पवित्र अयोध्या विद गया, काशी और प्रयागराज एक्स बेंगलुरु (SBA23) है। आपको बता दें कि इस टूर पैकेज में पर्यटक वाराणसी, प्रयागराज और सारनाथ भी जाएंगे। आइए जानते है इसकी पूरी डिटेल्स… 

इस तारीख से शुरू होगा यह टूर पैकेज

जी हां आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 26 जून से शुरू होगा। टूर पैकेज में यात्री फ्लाइट मोड में यात्रा करेंगे।  यह टूर पैकेज बेंगलुरु से शुरू होगा। आईआरसीटीसी के अन्य टूर पैकेज की तरह इस टूर पैकेज में भी रेलवे की ओर से आवास और भोजन निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। इस टूर पैकेज में पर्यटक सस्ते में और सुविधाओं के साथ इन धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं।

जानें कितना है किराया 

आईआरसीटीसी के अयोध्या, गया, प्रयागराज, सारनाथ और वाराणसी टूर पैकेज भी कम महंगे हैं। इस टूर पैकेज में अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 40,900 रुपये खर्च करने होंगे। इस टूर पैकेज में अगर आप दो लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 33,550 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, अगर आप इस टूर पैकेज में तीन लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति 31,700 रुपये का भुगतान करना होगा। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के बारे में बुकिंग और अधिक जानकारी के लिए आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

जल्द करें अपनी टिकट बुक 

इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है कि आईआरसीटीसी पर्यटकों के लिए विभिन्न टूर पैकेज पेश करता है। इन टूर पैकेजों के माध्यम से यात्री सस्ते और सुविधाजनक तरीके से यात्रा करते हैं और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलता है। अगर आप अयोध्या, काशी और वाराणसी जैसे धार्मिक स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज आपके लिए बेस्ट है। तो देर किस बात की आप भी अपनी टिकट बुक कर लीजिए।