anil parab
File Photo

  • दीपावली के पहले मिलेगा बकाया वेतन

Loading

मुंबई. भारी आर्थिक संकट से गुजर रही एसटी को उबारने के लिए राज्य सरकार की ओर 1 हजार करोड़ की मदद दी जाएगी. एमएसआरटीसी के लिए राज्य सरकार द्वारा 1 हजार करोड़ का पैकेज घोषित किए जाने से 3 माह से वेतन के लिए परेशान कर्मचारियों को दीपावली से पहले बड़ी राहत मिलने वाली है.

परिवहन मंत्री एड अनिल परब ने कहा कि राज्य सरकार की मदद से दीपावली तक सभी एसटी कर्मचारियों का बकाया वेतन मिल जाएगा. कोरोनाकाल में एसटी की खराब माली हालत के चलते कर्मचारियों का 3 माह का वेतन रुक गया था. आर्थिक संकट के चलते एसटी के 2 कर्मचारियों द्वारा आत्महत्या का कदम उठाए जाने से सरकार भी सकते में आ गई. कर्मचारी यूनियन और विपक्ष का भारी विरोध देखते हुए सरकार ने एसटी के लिए 1 हजार करोड़ का पैकेज दिए जाने का निर्णय लिया है. 

बैठक में पैकेज का निर्णय लिया गया

परिवहन मंत्री के अनुसार, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वित्तमंत्री अजीत पवार की पहल पर हुई बैठक में पैकेज का निर्णय लिया गया है. यह राशि अगले 6 माह के लिए मदद के रूप में दी जा रही है. उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी कोरोनाकाल में राज्य सरकार ने एसटी को लगभग 650 करोड़ की मदद की है.

जल्द सुधरेंगे हालात

परिवहन मंत्री एड अनिल परब ने कहा कि कोरोनाकाल में 5 माह तक बसें न चलने से एसटी का लगभग 3 हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. अभी भी आय काफी कम हो रही है, लेकिन जल्द हो कर्मचारियों के सहयोग से हालत में सुधार होगा. परिवहन मंत्री के अनुसार सरकार की तरफ से मदद मिलने पर एसटी की आर्थिक अड़चन दूर होगी. सोमवार को परिवहन मंत्री एड अनिल परब ने अगस्त माह के वेतन के अलावा दीपावली की अग्रिम राशि भी कर्मचारियों को दिए जाने की घोषणा की थी.

निर्णय का स्वागत

एसटी कर्मचारियों के बकाया वेतन को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कई पत्र देने वाले मनसे एसटी कामगार सेना के महाराष्ट्र अध्यक्ष हरी माली ने सरकार द्वारा मदद किए जाने के निर्णय का स्वागत किया है.