कर्नाटक : बिरयानी पर मचा बवाल, Ad में लगाई हिंदू संत की फोटो, हिंसा के बाद बंद हुए होटल

    Loading

    बेलागवी. कई बार बड़ी कंपनियां अपने प्रमोशन के लिए किसी भी हद तक पहुंच जाती है जिसका खामियाजा उन्हें बाद में भुगतना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला  कर्नाटक (Karnataka) के बेलागवी में हुआ है। यहां एक मशहूर होटल ने बिरयानी के प्रमोशन के लिए जो तरीका अपनाया उस पर विवाद बढ़ने लगा है।  

    ‘बलिदान’ के बजाय ‘बिरयानी’ खाने की सीख

    सोशल मीडिया पर ‘नियाज होटल’ (Niyaaz Hotel) के मालिक ने एक पोस्टर जारी किया था, जिसमें एक हिंदू संत अपने भक्तों से ‘बलिदान’ के बजाय उन्हें बिरयानी खाने की नसीहत दें रहे हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, हमारी बिरयानी अन्य सभी की तुलना में बेस्ट है। यहां तक कि, उन्होंने पोस्टर में कैप्शन में लिखा था ‘नियाज चखने के बाद गुरुजी।’

    पोस्टर के कारण बढ़ी हिंसा 

    हिंदू संगठनों में नियाज होटल (Niyaaz Hotel) की बिरयानी वाले पोस्टर में हिंदू संत की तस्वीर से आक्रोश है। पोस्टर पर बढ़े बवाल के बाद शहर भर में होटलों को बंद करना पड़ा और हिंसा को रोकने के लिए गुरुवार शाम से पुलिस तैनात की गई।  Police closed all hotels of the group

    हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

    हिंदू संगठनों ने पोस्ट के वायरल होते ही विज्ञापन का कड़ा विरोध शुरू कर दिया है। उनका मानना है कि, होटल प्रबंधन ने हिंदू संतों और हिंदू परंपराओं का अपमान किया है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल के नेताओं ने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर होटल मैनेजमेंट के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन सौंपा है। 

     

    पुलिस ने बंद किए सभी होटल

    भाजपा नेताओं ने स्थानीय हिंदुओं से आगे आने और अपना विरोध दर्ज करने का अनुरोध किया है। पुलिस विभाग ने परेशानी को भांपते हुए सभी होटलों को बंद कर दिया और होटल परिसर में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया है।  

    hotel management apologized

    होटल मैनेजमेंट ने मांगी माफी

    वहीं नियाज होटल (Niyaaz Hotel) के मैनेजमेंट ने विवाद को बढ़ता देख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से विवादित पोस्टर को डिलीट कर दिया है। साथ ही हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी भी मांगी है।