Arrested
File Photo

    Loading

    पुणे. पुणे पुलिस (Pune Police) ने ऑपरेशन ऑल आउट (Operation All Out)की शुरुआत की है। जिसके तहत चोरी, डकैती, छिनैती, मनचलों और समाज में असामाजिक तत्वों की धरपकड़ कर रही है।ऑपरेशन ऑल आउट के तहत पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) 4 ने एक फर्जी पुलिस निरीक्षक (Police Inspector) को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार शख्स शातिर बदमाश है।

    दरअसल क्राइम ब्रांच 4 के अधिकारीयों को ख़ुफ़िया जानकारी मिली, कि एक शख्स नकली पुलिस बनकर घूम रहा है और पुणे रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक लॉज में ठहरा है। जानकारी मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम लॉज पर पहुंची। लॉज में पता करने पर जानकारी मिली कि एक पुलिस अधिकारी ठहरा हुआ है, जिसके बाद क्राइम ब्रांच टीम उससे मिलकर पूछताछ करने लगी। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम पवन उर्फ़ मिलिंद हरिश्चंद्र सावंत (37), पुलिस निरीक्षक, मुंबई बताया और ठाणे के डोंबिवली इलाके में घर होने की जानकारी भी आरोपी ने दी। पर जब उससे पहचान पत्र की मांग की गयी तो वह टालमटोल करने लगा, जिसके बाद पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर उसने फर्जी पुलिस होने की बात कबूल कर ली।

    पुणे क्राइम ब्रांच ने आरोपी से पुलिस वर्दी, नाम प्लेट, बेल्ट, पी कैप और यूनिफार्म में लगने वाले अन्य वस्तुओं को जब्त कर, बंडगार्डन पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 170 और 171 के तहत मामला दर्ज करवाया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी शातिर बदमाश है और उसके खिलाफ मुंबई के कई पुलिस थानों में मामले दर्ज़ किये गए है। फ़िलहाल क्राइम ब्रांच और पुणे पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि आरोपी का नकली पुलिस बनकर पुणे आने का उद्देश्य क्या है?