The Kashmir Files
Photo- Twitter

    Loading

    पिंपरी: बीजेपी (BJP) के पिंपरी-चिंचवड़ शहर अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने मांग की है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवाद के शिकार हुए हिंदुओं को दर्शाने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files ) को महाराष्ट्र (Maharashtra) में टैक्स फ्री (Tax Free) किया जाना चाहिए। मुंबई में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इसी पृष्ठभूमि में विधायक ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को इस मांग को लेकर एक बयान जारी किया है।

    इस बयान में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के शिकार एक हिंदू को दर्शाने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हाल ही में रिलीज हुई है। आम लोगों के बीच इस बात की चर्चा है कि यह फिल्म पूरे देश में धूम मचा रही है और हकीकत से जुड़ी हुई है। पहली बार जम्मू-कश्मीर में हिंदू समुदाय पर आतंकियों द्वारा किए जा रहे अत्याचारों की हकीकत को एक फिल्म के जरिए पेश किया गया है और देश के लोग इस फिल्म को हर जगह देख सकेंगे। 

    कई राज्यों में फिल्म हो चुकी है टैक्स फ्री

    विधायक महेश लांडगे ने मांग की है कि फिल्म को टैक्स फ्री किया जाए, ताकि महाराष्ट्र के लोग इसे देख सकें। उन्होंने कहा कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के पीड़ितों की वास्तविकताओं के साथ-साथ हिंदुओं के खिलाफ किए गए अकथनीय अत्याचारों को भी दर्शाती है। फिल्म 1989 और 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। फिल्म पहले ही गुजरात, यूपी, एमपी, हरियाणा और कर्नाटक में टैक्स फ्री की जा चुकी है। विधायक लांडगे ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र सरकार को उस आधार पर तत्काल फैसला लेना चाहिए।