Sharad Pawar
शरद पवार (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में सभी पक्ष सक्रिय हो गए है। ऐसे में अब खबर आ रही है कि लोकसभा चुनाव में शरद पवार गुट (Sharad Pawar group) की छह सीटें लगभग तय हैं। जी हां पवार समूह के बारामती, सतारा, रावेर, सतारा, शिरूर, नगर दक्षिण सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। इन छह सीटों पर संभावित उम्मीदवारों के नाम सामने आ गए हैं। 

इनमें बारामती से सुप्रिया सुले, शिरूर से अमोल कोल्हे, रावेर – एकनाथ खडसे या रोहिणी खडसे, सतारा – श्रीनिवास या बालासाहेब पाटिल और नगर दक्षिण से निलेश लंके शामिल हैं। आइए इस बारे में जानते है पूरी खबर विस्तार से… 

Rohit Pawar Sharad Pawar
रोहित पवार-शरद पवार

MVA के सीट बंटवारे पर ध्यान

बता दें कि लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की जल्द ही घोषणा की जाएगी, लेकिन महाविकास अघाड़ी सीट बंटवारे की गड़बड़ी अभी तक सुलझ नहीं पाई है। दरअसल इसमें वंचित बहुजन अघाड़ी अपने प्रस्ताव पर अड़ी हुई है। इसलिए जब पूरा राज्य  MVA के सीट बंटवारे पर ध्यान दे रहा था, तब शरद पवार ने इस पर टिप्पणी की थी। इसके बाद छह सीटों के लिए पवार गुट के संभावित नाम सामने आये हैं। इस खबर से महाराष्ट्र की राजनीति में उथल पुथल हो रही है। 

शरद पवार ने कहा था… 

हम ज्यादा से ज्यादा जगहों पर जाने की कोशिश करेंगे। राज्य में शरद पवार गुट, उद्धव ठाकरे गुट, कांग्रेस, प्रकाश अंबेडकर और संभाजी राजे को चुनाव का सामना करना पड़ेगा। दो सीटों का बंटवारा हुआ है, जिसके आधार पर सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो रही है। आज नासिक में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने बताया कि प्रकाश अंबेडकर और संभाजी राजे की पार्टी कुछ सीटें छोड़ने पर विचार कर रही है।