RCB Captain Faf du Plessis in IPL 2024
फाफ डु प्लेसिस (फाइल फोटो)

Loading

बेंगलुरू: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore, RCB) के कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League, IPL) में शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders, KKR) के खिलाफ सात विकेट की हार के बाद कहा कि दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गई थी। आरसीबी के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर (50 रन, 30 गेंद, चार छक्के, तीन चौके) और सुनील नारायण (47 रन, 22 गेंद, पांच छक्के, दो चौके) की तूफानी पारियों से 19 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 186 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

नारायण और फिल सॉल्ट (30 रन, 20 गेंद, दो छक्के, दो चौके) ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 86 रन जोड़कर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई जबकि वेंकटेश ने कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 39 रन, 24 गेंद, दो चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर जीत की राह आसान की। डुप्लेसी ने मैच के बाद कहा, ‘‘पहली पारी में कुछ गेंद रुक कर आ रहीं थी लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए पिच बेहतर हो गई। पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और आप देख सकते हैं कि विराट (कोहली) को भी थोड़ा संघर्ष करना पड़ा।”

डुप्लेसी ने बताई ये वजह
डुप्लेसी ने स्वीकार किया की नारायण और सॉल्ट की साझेदारी के बाद वापसी करना काफी मुश्किल था। उन्होंने कहा, ‘‘हम एक या दो चीजें आजमा सकते थे लेकिन जिस तरह से सॉल्ट और नारायण ने बल्लेबाजी की, उन्होंने मैच काफी हद तक हमारे से छीन लिया। वे शानदार थे और पहले छह ओवरों में खेल को हमारी पहुंच से दूर कर दिया।”

आरसीबी ने इससे पहले कोहली की 59 गेंद में चार छक्कों और चार चौकों से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 182 रन बनाए। कोहली ने कैमरन ग्रीन (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 और ग्लेन मैक्सवेल (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी भी की। दिनेश कार्तिक ने अंत में आठ गेंद में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाए।

(एजेंसी)