asia-cup-2022-
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: श्रीलंका (Sri Lanka) में राजनीतिक उथल पुथल चल रही है। ऐसे में श्रीलंका में अगले महीने होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2022) पर सवाल खड़े किए जा रहे है। अगले महीने के अंत में एशिया कप का खेला जाने वाला है। वहीं, अब श्रीलंका क्रिकेट ने एशिया कप की मेजबानी करने का दावा किया है। 

    श्रीलंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) सचिव मोहन डी सिल्वा ने कहा कि, उन्हें एशिया कप की मेजबानी करने पर पूरा भरोसा है। श्रीलंका में पिछले एक सप्ताह में जनता आक्रोश में नज़र आ रही है। श्रीलंका के में लगातार राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है।

    प्रदर्शनकारी गोटबाया राजपक्षे और रानिल विक्रमसिंघे दोनों के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। वहीं, राजपक्षे कथित तौर पर मालदीव भाग गए थे। इसके बाद वह सिंगापुर के लिए रवाना हो गए। वहीं, आज श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (President of Sri Lanka Gotabaya Rajapaksa) ने अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे दिया है। 

    बता दें कि, हाल ही में श्रीलंका ने राजनीतिक और आर्थिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया (Australia) की मेजबानी की। श्रीलंका क्रिकेट सचिव मोहन डी सिल्वा के मुताबिक, क्रिकेट और मौजूदा संकट से अलग रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम जून में टी20, एकदिवसीय और दो टेस्ट के दौरे के लिए पहुंचे थे।

    हालांकि, श्रीलंका को एशिया कप के आयोजन स्थल के रूप में बरकरार रखा जाएगा या नहीं, इस पर आखिरी फैसला निर्णय शुक्रवार को एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा लिया जाएगा।

    बता दें कि, एशिया कप में 6 टीमें शामिल होने वाली है जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और एक और एशियाई टीम होंगी जो कि यूएई, सिंगापुर, कुवैत और हांगकांग में से एक होने वाली है।