aus vs eng aaron-finch-reprimanded-for-abusing-umpire-aus-vs-eng-t20-match-watch-video-here-him-say-this

    Loading

    नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England)  के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मैच पर्थ में खेला गया था। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने अंपायर को गाली दी। फिंच की आवाज स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई थी। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को उनकी इस हरकत की वजह से अब फटकार लगाई गई है। 

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के दौरान कैमरे में अंपायर को गाली देते हुए कैद हुए थे। उनकी आवाज स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई थी। फिंच को उनकी इस हरकत की वजह से अब फटकार लगाई गई है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला गया था।

    इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 200 रन बना पाया था। इस मैच में इंग्लैंड की पारी के 9वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अंपायर को गली दी। कैमरन ग्रीन की तीसरी गेंद पर बटलर शॉट लगाने से चूक गए और गेंद विकेटकीपर मैथ्यू वेड के दस्तानों में गई।

    कंगारू खिलाड़ियों ने बटलर के कैच की अपील की। लेकिन, अंपायर ने इस नकार दिया। जब फिंच साथी खिलाड़ियों से डीआरएस लेने की चर्चा कर रहे थे तब तक वक्त निकल गया। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अंपायर से उलझ गए और इस दौरान उन्होंने गाली भी दी।एरोन फिंच ने ऐसी हरकत करते हुए आईसीसी की आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन किया।

    एरोन फिंच को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2।3 का उल्लंघन करते हुए पाया गया। यह एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान एक श्रव्य अश्लीलता के उपयोग से संबंधित है। इसके बाद फिंच ने अपनी गलती स्वीकार की और एक आधिकारिक फटकार के साथ उनके खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। 

    बता दें, ICC के नियमों के मुताबिक, जब किसी खिलाड़ी को 24 महीनों के अंदर 4 या उससे अधिक डिमेरिट प्वाइंट मिलते हैं, तो उसे एक निलंबन प्वाइंट में बदल दिया जाता है। वहीं, उस खिलाड़ी पर कुछ मैचों का बैन भी लगता है।