Australian former cricketer brett-lee-surprised-over-umran-malik-not-being-selected-in-india-t20-world-cup-squad

    Loading

    नई दिल्ली: 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की शुरुआत होने वाली है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को शामिल किया गया था। लेकिन वह इस बड़े टूर्नामेंट से पहले चोटिल हो गए हैं। जिस वजह से बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गएहैं। बुमराह के अलावा रविंद्र जडेजा भी इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

    वहीं, अब भारतीय टीम के सामने डेथ गेंदबाजी को लेकर समस्या खड़ी हो गई है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee) ने भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टी20 विश्व कप में नहीं चुने जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है।

    मीडिया से बात करते हुए ब्रेट ली ने कहा, ‘टी20 विश्व कप टीम में उमरान मलिक की अनुपस्थिति से मैं हैरान हूं। जम्मू- कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को तेज तर्रार और उछाल वाली पिच पर खेलते देखना अच्छा लगता।’

    लीजेंड लीग टूर्नामेंट के बाद ब्रेट ली ने (Brett Lee) कहा कि, ‘मैं उमरान को ऑस्ट्रेलिया में देखना पसंद करूंगा। उन्हें विश्व कप जरूर खेलना चाहिए।’ ब्रेट ली ने आगे शानदार फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कैमरन ग्रीन को टीम में न शामिल होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा,‘मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कैमरन ग्रीन टीम का हिस्सा क्यों नहीं हैं।’

    बता दें कि, आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद उमरान मलिक ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। उन्होंने जून 2022 में आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था। उमरान ने आईपीएल 2022 में कुल 22 विकेट झटके थे। उमरान डेब्यू मुकाबले में 1 ओवर में 14 रन देकर महंगे साबित हुए थे, जबकि अगले ही मुकाबले में उन्होंने 1 विकेट चटकाया था।