BCCI giving importance to domestic cricket is a good thing: Ajinkya Rahane
अजिंक्य रहाणे (PIC Credit: X)

Loading

मुंबई: रिकॉर्ड 42वीं बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2023-24) का खिताब जीतने वाली मुंबई की टीम (Mumbai Team) के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को यहां भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की सराहना की। बीसीसीआई ने सीनियर क्रिकेटरों से रणजी ट्रॉफी जैसी घरेलू प्रतियोगिताओं में भाग लेने का आग्रह किया है।

रहाणे ने मुंबई की विदर्भ के खिलाफ फाइनल में 169 रन से जीत के बाद संवाददाताओं से कहा,‘‘मैं बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट को महत्व देने का जिक्र करना चाहता हूं। यह बहुत अच्छा कदम है। खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति देना बेहद महत्वपूर्ण है।” मुंबई की रणजी ट्रॉफी में जीत के बारे में रहाणे ने कहा कि टीम को अगले सत्र में इस प्रदर्शन को दोहराने पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा,‘‘एक टीम के रूप में हमने पिछले दो वर्ष में अच्छी क्रिकेट खेली है। हमारे खिलाड़ी लगातार भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं जो मुंबई क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं। प्रदर्शन में लगातार सुधार करना महत्वपूर्ण है। हम आने वाले वर्षों में इस तरह के प्रदर्शन को दोहराना चाहते हैं, इसलिए हमारा ध्यान अब इस पर केंद्रित रहेगा।”

भारत की तरफ से 12 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने रणजी ट्रॉफी फाइनल के बाद संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने 95 प्रथम श्रेणी मैच में 281 विकेट लिए। कुलकर्णी ने कहा कि उन्हें इस बात का अफसोस नहीं है कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर लंबा नहीं खिंचा।

उन्होंने कहा,‘‘जो बीत गया वह बीत गया। मैं अतीत में क्या हुआ उस पर विचार करने के बजाय भविष्य पर ध्यान देता हूं। मैं जानता हूं कि मुझे भारतीय टीम की तरफ से अधिक क्रिकेट खेलनी चाहिए थी।” भविष्य की अपनी योजनाओं के बारे में कुलकर्णी ने कहा,‘‘मैंने इस बारे में बहुत ज्यादा विचार नहीं किया है लेकिन क्रिकेट ने मुझे काफी कुछ दिया है और मैं क्रिकेट को वापस कुछ देना चाहता हूं। फिर चाहे वह कोचिंग हो या कोई अन्य काम।”

(एजेंसी)