Kane Williamson

    Loading

    -विनय कुमार

    बुधवार, 9 नवंबर को ICC T20 Men’s World Cup, 2022 का सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर डेढ़ बजे आरंभ होगा। इस मैच में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (New Zealand vs Pakistan T20 World Cup Semifinal) की टीम आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले को जीतने के लिए दोनों ही टीमें जान झोंक देगी। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने इस मैच में पाकिस्तान की सबसे खतरनाक पहलू पर ध्यान देकर खेलने की चेतावनी अपनी टीम को दी है।

    केन विलियमसन ने कहा कि बाबर आजम (Babar Azam) की टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं जो मैच विनर भी हैं। उन्होंने कहा,  “उनके (Pakistan) पास शानदार फास्ट बोलिंग अटैक है। वे यकीनन बढ़िया खेल रहे हैं। उनकी टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो मैच विनर भी हैं। यह उस टीम की असली ताकत है।”

    उन्होंने सिडनी क्रिक्रेट ग्राउंड की पिच को लेकर कहा, “यह बड़ा दिलचस्प है। जब हमने यहां पहला मैच खेला था तब विकेट (पिच) बहुत बढ़िया था। लेकिन, हमारे दूसरे मैच के दौरान इसमें काफी बदलाव नज़र आया। कई बार मैदान में उतरने के बाद मैच की परिस्थितियां दिमाग में हावी हो जाती हैं।”

    गौरतलब है कि लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के कई मुकाबलों में न्यूज़ीलैंड की टीम बार T20 World Cup खिताब के नजदीक पहुंच कर इस पर कब्ज़ा जमाने से चूक गई। आपको याद दिला दें कि न्यूजीलैंड ने ICC Test Championship, 2021 का पहला सीजन तो जीता, लेकिन, ICC ODI World Cup, 2019 में वह बाउंड्री संख्या के आधार पर हार गई थी।