Cannot teach them how to bat, says Mike Hesson on working with Virat Kohli

वर्ष 2019 में आरसीबी (RCB) से जुड़ने के बाद से हेसन ने कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे स्टार खिलाड़ियों के साथ काम किया है।

    Loading

    मुंबई, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन (Mike Hesson) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ियों को कोई बल्लेबाजी करना नहीं सिखा सकता और यह सिर्फ उन पहलुओं में इजाफा करने से जुड़ा है जो इस क्रिकेटर को पहले से पता है। वर्ष 2019 में आरसीबी (RCB) से जुड़ने के बाद से हेसन ने कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे स्टार खिलाड़ियों के साथ काम किया है।

    कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ियों के साथ काम करने के संदर्भ में हेसन ने ‘आरसीबी पोडकास्ट’ से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर आप उन्हें नहीं बता सकते कि बल्लेबाजी कैसे करनी है, यह अंतिम चीज होगी जो आप करोगे। यह सिर्फ इतनी सी बात है कि आपको उन पहलुओं में इजाफा करना है जो इन्हें पहले से पता है।”

    पिछले सत्र तक आरसीबी की अगुआई करने वाले कोहली को इस फ्रेंचाइजी ने अपने साथ बरकरार रखा है। इंडियन प्रीमियर लीग का आगामी सत्र मुंबई और पुणे में 26 मार्च से खेला जाएगा।

    न्यूजीलैंड के कोच रह चुके हेसन ने कहा, ‘‘जब आप प्रतियोगिता में खेलते हो तो आप नहीं चाहते कि किसी खिलाड़ी की तकनीक को लेकर अनिश्चितता पैदा की जाए। ” उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हमारी अधिकांश कोचिंग या चर्चा इस बात पर होती है कि आपको कुछ ऐसी चीज दिखी जो ठीक नहीं हो, आपको कुछ समय इसे देखना होता है और फिर आप सवाल पूछते हो क्योंकि ये किसी कारण से दिग्गज खिलाड़ी हैं।”(एजेंसी)