Cricket Australia Announces Great Southern Stand at MCG to be Renamed After Shane Warne

शेन वॉर्न की मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से जुड़ी कई यादें रही हैं।

    Loading

    नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर रहे पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न (Shane Warne) का निधन शुक्रवार को थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से हुआ। वह 52 वर्ष के थे। उनके अचानक निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। हर कोई शेन वॉर्न के जाने से दुखी है। हर कोई इस दिग्गज खिलाड़ी को श्रद्धांजलि दे रहा है। इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने भी अनोखे तरह से उन्हें श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है। 

    हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया  (Cricket Australia) ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) के एक स्टैंड का नाम बदलकर शेन वॉर्न के नाम पर रखने का फैसला किया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, MCG के द ग्रेट साउदर्न स्टैंड को अब एसके वार्न स्टैंड के नाम से जाना जाएगा।

    शेन वॉर्न की मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से जुड़ी कई यादें रही हैं। शेन वॉर्न ने इस मैदान पर टेस्ट और वनडे मिलाकर कुल 39 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें 22.78 की औसत से उन्होंने 102 विकेट लिए हैं। जिसमें 52 रन पर 7 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा। इस ग्राउंड पर खेले 11 टेस्ट में शेन वॉर्न ने 56 विकेट लिए हो। वहीं 28 वनडे मैच में 46 विकेट चटकाए हैं।

    शेन वॉर्न दुनिया से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले स्पिनर थे।