Cricket Australia Name Dr. Lachlan Henderson as New Chairman

पिछले साल अक्टूबर में एर्ल एडिंग्स के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली था।

    Loading

    मेलबर्न, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने गुरुवार को लाकलन हेंडरसन (Lachlan Henderson) को बोर्ड का नया चेयरमैन (New Chairman) नियुक्त किया। हेंडरसन (Lachlan Henderson) अंतरिम चेयरमैन रिचर्ड फ्रुडेनस्टीन (Richard Freudenstein) की जगह लेंगे। पूर्व घरेलू क्रिकेट खिलाड़ी और एपवर्थ हेल्थकेयर के मौजूदा समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेंडरसन पिछले पांच महीने में पद संभालने वाले तीसरे चेयरमैन होंगे। पिछले साल अक्टूबर में एर्ल एडिंग्स के इस्तीफे के बाद से यह पद खाली था।

    सीए ने गुरुवार को विज्ञप्ति में कहा, ‘‘तुरंत कार्यकाल की शुरुआत करने वाले डॉ. हेंडरसन ने संकेत दिए है कि उनकी पहली प्राथमिकता क्रिकेट के लिए एक मजबूत, स्थायी वित्तीय भविष्य सुनिश्चित करना, विशेष रूप से लड़कियों और महिलाओं के बीच भागीदारी में वृद्धि, राज्य और क्षेत्रीय अध्यक्षों और सभी हितधारकों के साथ बेहतर परामर्श और खेल के उच्च मानकों को बरकरार रखना होगा।”

    हेंडरसन 1980 के दशक में पश्चिम आस्ट्रेलिया के लिए आयु वर्ग के क्रिकेट में खेल चुके हैं। वह 2018 में क्रिकेट आस्ट्रेलिया से बोर्ड के सदस्य के रूप में जुड़े थे। आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के जाने के बाद वह महत्वपूर्ण समय में शीर्ष पद पर काबिज हो रहे हैं।(एजेंसी)