cricketer pension Shantha Rangaswamy Lauds Jay Shah After BCCI Increases Pension Of Former Players

    Loading

    नयी दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) शीर्ष परिषद की सदस्य शांता रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy) ने पूर्व टेस्ट और प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों के साथ सेवानिवृत्त अंपायरों की पेंशन बढ़ाने के लिये बुधवार को क्रिकेट बोर्ड और इसके सचिव जय शाह (Jay Shah) की प्रशंसा की।

    बीसीसीआई (BCCI) ने पूर्व प्रथम श्रेणी और टेस्ट क्रिकेटरों की पेंशन दोगुनी कर दी है जिससे 15,000 की राशि पाने वालों को अब 30,000 रूपये तथा 37,500 पेंशन पाने वालों को 60,000 रूपये मिलेंगे। जिनकी पेंशन 50,000 रूपये थी वो अब 70,000 रूपये हो जायेगी।

    रंगास्वामी (Shantha Rangaswamy) ने कहा, ‘‘यह बड़ा कदम उठाने के लिये मैं बीसीसीआई का आभार व्यक्त करती हूं, विशेषकर सचिव जय शाह का। यह उनके एकतरफा प्रयासों की वजह से हुआ है। इससे पूर्व खिलाड़ियों को काफी फायदा मिलेगा। मैं उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के काफी सफल मीडिया अधिकार नीलामी के लिये भी बधाई देना चाहूंगी। ”

    रंगास्वामी बीसीसीआई शीर्ष परिषद में भारतीय क्रिकेटरों के संघ (ICA) की प्रतिनिधि भी हैं। आईपीएल के 2023-2027 चक्र के मीडिया अधिकार मंगलवार को रिकॉर्ड 48,390 करोड़ रूपये में बिके। (एजेंसी)