David Warner looking ready for WTC final and Ashes Usman Khawaja

Loading

लंदन: आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने कहा कि उनके साथी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) कड़ी मेहनत कर रहे हैं तथा भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला (Ashes Series) के लिए तैयार दिख रहे हैं। वॉर्नर इस साल के शुरू में भारत के खिलाफ श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया तथा 14 मैचों में 516 रन बनाए।

ख्वाजा ने आईसीसी से कहा,‘‘ मैंने उसे पिछले दो दिनों से अभ्यास करते हुए देखा और मैं उस पर नजर नहीं लगाना चाहता लेकिन वह बहुत अच्छी स्थिति में दिख रहा है।” वॉर्नर को डब्ल्यूटीसी फाइनल और एशेज के पहले दो मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया है। चयनकर्ताओं ने विकल्प के तौर पर मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ को भी टीम में रखा है लेकिन ख्वाजा का मानना है कि अगर वॉर्नर को अंतिम एकादश में शामिल किया जाता है तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

ख्वाजा ने कहा,‘‘ मैंने हाल के दिनों में उसका नेट्स पर इतना बेहतरीन प्रदर्शन देखा। यह हमेशा रन बनाने से ही नहीं जुड़ा होता है लेकिन डेविड वॉर्नर के लिए रन बनाने का कोई मौका हो सकता है तो वह यह दौरा हो सकता है। वह प्रतिकूल परिस्थितियों में हमेशा अच्छा प्रदर्शन करता रहा है।” (एजेंसी)