dwayne-bravo-becomes-highest-wicket-taker-in-ipl-history-breaks-lasith-malinga-huge-record

इस मैच में चेन्नई के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने आईपीएल (IPL) में इतिहास रच दिया है।

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल के 15 वें (IPL 15) सीजन की शानदार शुरुआत हुई है। इस सीजन में सभी टीम के खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे है। वहीं, यह सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। बीते गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (Chennai Super Kings vs Lucknow Supergiants) के बीच मैच खेला गया। यह मैच लखनऊ ने जीत लिया है। वहीं, इस मैच में चेन्नई के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने आईपीएल (IPL) में इतिहास रच दिया है।

    लखनऊ (Lucknow Supergiants) के खिलाफ खेले गए मैच में ब्रावो ने कारनामा कर दिखाया है। वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बता दें कि, ब्रावो ने मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ब्रावो ने लखनऊ के बल्लेबाज दीपक हुडा (Deepak Hooda) को आउट किया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी ने मलिंगा के 170 आईपीएल विकेट के लेने का रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। बता दें कि, ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के अलावा मुंबई इंडियंस और गुजरात लायंस की तरफ से  भी खेल चुके हैं।

    आईपीएल (IPL) में सर्वाधिक ज्यादा विकेट चटकाने वाले लिस्ट में सबसे पहले अब ब्रावो का नाम दर्ज हो गया है। ब्रावो (Most IPL Wickets) ने आईपीएल के 153 मैचों में कुल 171 विकेट हो गए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर लसिथ मलिंगा का नाम है। इस खिलाड़ी ने 122 मैचों में 170 विकेट हासिल किए थे। तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे अमित मिश्रा है जिन्होंने ने 166 विकेट चटकाए हैं। वहीं, पीयूष चावला 157 विकेट लेकर चौथे नंबर पर हैं। दिग्गज हरभजन सिंह के नाम आईपीएल में 150 विकेट दर्ज हैं।

    मैच की बात करें, तो लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराकर इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज कर दी है। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ को 211 रनों के लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने 3 गेंद बाकी रहते 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर ली।