jos butler
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इस समय इंग्लैंड टीम 17 साल बाद पाकिस्तान (ENG vs PAK) दौरे पर गई है। जहां दोनों टीमों की बीच 7 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस समय इंग्लैंड टीम कराची में है। मगर इसी बीच इंग्लिश टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। जहां, टीम के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) दौरे से बाहर हो गए हैं। 

    दरअसल, आज यानी 20 सितंबर से टी20 सीरीज का आगाज होना था। लेकिन, इससे ठीक पहले ही इंग्लैंड के लिए कप्तान जोस बटलर के बाहर होने वाली बुरी खबर सामने आ गई है। वह इस समय पिंडली में चोट से जूझ रहे हैं। हालांकि, वह उबर रहे हैं, लेकिन वह दौरे से बाहर हुए हैं या नहीं इसका खुलासा नहीं हुआ है। वैसे सूत्रों का कहना है कि बटलर दौरे के आखिरी एक या दो मैच खेल सकते हैं। 

    जोस बटलर के बाहर होने की वजह से अब इंग्लिश टीम की कमान स्पिन ऑलराउंडर मोईन अली को सौंप दी गई है। वह अब सीरीज में कप्तानी करते नजर आएंगे। मंगलवार को होने वाले पहले मुकाबले से ठीक पहले मोईन अली ने कहा, ‘दुनिया में कहीं भी किसी भी मैच में इंग्लैंड टीम की कप्तानी करना बड़े सम्मान की बात है। बटलर टीम के साथ हैं और रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।’

    बता दें कि, आखिरी बार इंग्लैंड टीम 2005 में पाकिस्तान दौरे पर आई थी। लेकिन, फिर 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जैसे तटस्थ स्थानों पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए मजबूर हो गई थी।