Focus on accurate bowling rather than variety varun chakravarthy

Loading

बेंगलुरू: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लेग स्पिनर वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) का मानना है कि आईपीएल (IPL 16) में विविधता की बजाय सटीक गेंदबाजी पर फोकस करने का उन्हें फायदा मिल रहा है। चक्रवर्ती ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ पिछले मैच में 21 रन से मिली जीत में चार ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिये।

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा,‘‘ मैने विविधता की बजाय सटीक गेंदबाजी पर अधिक फोकस किया है। मैं एसी प्रथिबान के साथ काम कर रहा था जो चेन्नई में मेरे स्पिन कोच थे। इससे काफी मदद मिली।” उन्होंने कहा ,‘‘ जो कुछ भी अभिषेक नायर (केकेआर के सहायक कोच) कहते हैं , उससे मुझे हमेशा फायदा मिलता है। मेरी वापसी में इन दोनों की अहम भूमिका रही।” यूएई में टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे चक्रवर्ती 11 मैचों में छह विकेट ही ले सके थे।

आरसीबी के खिलाफ मिली कामयाबी पर उन्होंने कहा ,‘‘ यह काफी चुनौतीपूर्ण मैदान है। हमने अपनी रणनीति बनाई थी। हमने सुनिश्चित किया था कि गेंदबाजी पर चर्चा के लिये अलग से बैठकों हो। इसका फायदा मिला।” उन्होंने कहा ,‘‘ आपको हर गेंद पर आत्मविश्वास होना चाहिये। उसमें चूकने पर गेंदबाजी में फायदा नहीं मिलता।” (एजेंसी)