From today MI team will not be in the field, out of IPL 2023, know the real reason

Loading

कप्तान रोहित रोहित शर्मा की पलटन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से उनका एक धुरंधर ऑल राउंडर आज मैदान में नहीं उतर पाएगा। कहें तो, वह IPL 2023 के सीज़न से ही बाहर हो गया है।

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस के घातक तेज़ गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer MI IPL 2023) इंजरी की वजह से अपने वतन लौट गए हैं। अब उनकी जगह बतौर रिप्लेसमेंट क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) को टीम में शामिल किया गया है।MI ने इस बात की जानकारी अपने ऑफिशल ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। गौरतलब है कि IPL 2023 के लिए हुई नीलामी में MI ने 2 करोड़ रुपए में क्रिस जॉर्डन को खरीदा था।

IPL का इतिहास बताता है कि क्रिस जोर्डन ने IPL 2016 में कदम रखा था। रिकॉर्ड्स के मुताबिक जॉर्डन ने IPL में अब तक कुल 28 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27 विकेट चटकाए हैं। इंटरनेशनल T20 क्रिकेट की बात की जाए, तो क्रिस जोर्डन ने इंग्लैंड की टीम की तरफ से अब तक कुल 87 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने अपनी घातक गेंदबाज़ी से 96 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है। क्रिस जॉर्डन को T20 Cricket में डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बोलर्स में गिने जाते हैं।  

IPL 2023 के ताज़ा सीजन में जोफ्रा आर्चर के प्रदर्शन की बात की जाए, तो उनका प्रदर्शन अबकी बार निराशाजनक रहा है।  इस सीजन में उन्होंने अपने कुल खेले 5 मैचों में सिर्फ 2 विकेट चटकाए।

-विनय कुमार