Gautam Gambhir's new taunt against Virat Kohli, did Gambhir not see the fielding of King Kohli

    Loading

    -विनय कुमार

    साऊथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के हालिया भारत दौरे में खेली गई द्विपक्षीय सीरीज और एशिया कप-2022 (Asia Cup-2022) में करीब 3 साल बाद विराट कोहली ने (Virat Kohli) फॉर्म में शानदार वापसी की थी। जिससे ICC T20 World Cup, 2022 में टीम इंडिया में ताकत बढ़ जाने को लेकर खूब बातें हुईं। लेकिन, जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS Warm-up Match) प्रैक्टिस मैच में आज जब विराट कोहली 19 रन बनाकर आउट हो गए, तो टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने तंज कस दिया।

    गौतम गंभीर ने क्या कहा 

    गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ‘Star Sports Network’ पर एक ख़ास प्रोग्राम में कहा, “अगर आप रन बनाएंगे, तो आपकी टीम को जीतने में मदद मिलेगी। आपके व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स बड़े टूर्नामेंट्स में महत्व नहीं रखते।” 

    गौतम गंभीर का तंज कसना कितना सही है ? क्योंकि, दुनिया का बड़े से बड़ा बल्लेबाज़ भी हर मैच में लंबी पारी खेले, यह सोचना भी बेमानी होगी।

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार, 17 अक्टूबर को खेले गए वॉर्म अप मैच में भले ही विराट कोहली लंबी पारी नहीं खेल पाए, पर फील्डिंग में उनकी चीते की फूर्ति ने सबको जरूर हैरान कर दिया होगा।  पहले तो उन्होंने डायरेक्ट हिट से बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) को पवेलियन का रास्ता नपवा दिया। उसके बाद, जीत के करीब पहुंची ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आक्रामक अंदाज में मौजूद बल्लेबाज़ पैट कमिंस का हैरतंगेज कैच लपक कर भारत की जीत का रास्ता साफ किया।

    गौरतलब है कि इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने केएल राहुल (KL Rahul) की 57 और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की 50 रनों की पारियों की मदद से 186 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए  187 रनों का टारगेट दिया था। लेकिन, मोहम्मद शमी और हर्षल पटेल की घातक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रन ही बना सकी। अब अगला प्रैक्टिस मैच 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा।