Hardik Pandya

Loading

मुंबई: मुंबई इंडियंस टीम (Mumbai Indians) में लौटे स्टार हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी टीम आईपीएल में ऐसा खेल दिखायेगी कि कोई भूल नहीं सकेगा। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र (IPL 2024) से पहले पंड्या गुजरात टाइटंस छोड़कर मुंबई इंडियंस के कप्तान बने। उन्होंने 2015 में मुंबई के लिये ही आईपीएल में पदार्पण किया था और चार खिताब जीते थे। वह 2022 में गुजरात टीम में गए और उसी सत्र में खिताब भी जीता।

रोहित शर्मा की जगह कप्तान बने पंड्या ने टीम द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में कहा ,‘‘यह जर्सी पहनने का अनुभव ही अलग है। सफर की शुरूआत यही से हुई और अब घर वापसी हुई है।” उन्होंने कहा ,‘‘ हम ऐसी क्रिकेट खेलेंगे कि सभी को गर्व होगा और कोई भूल नहीं सकेगा।”

मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने कहा ,‘‘हार्दिक को चेंजिंग रूम के बारे में मुझसे ज्यादा पता है। वह आगामी सत्र के लिये रोमांचित है और हम उसका फिर स्वागत करके। कुछ नये चेहरे टीम में है और हम जल्दी ही लय पकड़ने की कोशिश करेंगे।” 

24 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा मुकाबला 

पांड्या को दिसंबर 2023 में गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में शामिल कर लिया गया और 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 से पहले पांच बार के चैंपियनशिप विजेता कप्तान रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाया गया। IPL 2024 में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का सीजन का पहला मैच 24 मार्च को अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस के खिलाफ होगा। 

लंबे समय तक खेल से थे दूर 

दरअसल, हार्दिक पांड्या 19 अक्टूबर को पुणे में 2023 वनडे वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लीग मैच के दौरान बाएं टखने में चोट लगने के बाद क्रिकेट से लंबे समय के लिए बाहर हो गए थे। लंबे समय तक रिकवरी परेड पूरा कर पंड्या इस खेल  के लिए अब पूरी तरह तैयार हैं।