ICC CEO wants more Test playing nations to tour Pakistan

    Loading

    कराची: बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड (England vs Pakistan) की टीम के तीन मैचों के सफल दौरे से उत्साहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सीईओ ज्योफ एलार्डिस (ICC CEO Geoff Allardice) चाहते हैं कि पाकिस्तान में और अधिक टेस्ट मैच खेले जाएं। इंग्लैंड ने रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में टेस्ट मैच खेले जिसमें बड़ी संख्या में दर्शक भी पहुंचे।

    इंग्लैंड ने इन तीनों मैचों में जीत दर्ज करके श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी इस साल के शुरू में पाकिस्तान का दौरा किया। स्टेडियमों में बड़ी संख्या में दर्शकों के पहुंचने से खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पाकिस्तानी लोगों की दिलचस्पी का पता चलता है।

    एलार्डिस (Geoff Allardice) ने कहा,‘‘ पाकिस्तान के प्रशंसक इस खेल को लेकर और अपनी टीम के प्रति जुनूनी है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे मेहमानों का स्वागत कर रहे हैं।” पाकिस्तान अब दो टेस्ट मैचों के लिए मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। इस श्रृंखला का पहला मैच 26 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा। एलार्डिस को उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों के दौरों के बाद आगे पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट फलता फूलता रहेगा।

    उन्होंने कहा,‘‘ पाकिस्तान आईसीसी का महत्वपूर्ण सदस्य है। इस तरह (बनाम इंग्लैंड) की श्रृंखलाएं हो रही हैं और प्रशंसक पाकिस्तान आ रहे हैं तथा कुछ दिनों में न्यूजीलैंड टेस्ट श्रृंखला खेलने आएगा। यह सब पाकिस्तान में नियमित रूप से क्रिकेट खेले जाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।” (एजेंसी)