Babar Azam And Shubman Gill ICC Ranking
बाबर आजम और शुभमन गिल

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आज़म (Babar Azam) एक बार फिर आईसीसी की तजा रैंकिंग (ICC Ranking) में वनडे के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर आज़म ने यह जगह भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) से छीनी है। बाबर पहले भी नंबर-1 के बल्लेबाज थे, लेकिन हाल ही में गिल ने यह जगह अपने नाम की थी, लेकिन एक बार फिर बाबर ने अपनी जगह वापस ले ली है। 

विराट तीसरे और रोहित चौथे पर विराजमान 

बल्लेबाजों की ODI रैंकिंग में पहले स्थान पर बाबर तो दूसरे स्थान पर शुभमन गिल हैं। जबकि, तीसरे स्थान पर विराट कोहली और चौथे स्थान पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा विराजमान हैं। वहीं टी20 की रैंकिंग में अभी भी भारत के सूर्यकुमार बैठे हुए हैं। जबकि टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दुनिया के नंबर एक के बल्लेबाज हैं।    

रवि बिश्नोई की बादशाहत खत्म 

इतना ही नहीं भारत के टी20 के नंबर वन गेंदबाज रहे रवि बिश्नोई से भी यह ताज छीन लिया गया है। अब दुनिया के टी20 क्रिकेट में नंबर-1 के गेंदबाज इंग्लैंड के आदिल रशीद बन गए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के रशीद खान बैठे हुए हैं। इस लिस्ट में रवि बिश्नोई का नाम अब तीसरे स्थान पर है।   

केशव महाराज बने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज 

वहीं एकदिवसीय रैंकिंग में गेंदबाजों की लिस्ट में केशव महाराज दुनिया के नंबर वन के गेंदबाज बन गए हैं। जबकि दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेज़लवुड का नाम आता है। वहीं तीसरे नंबर पर भारत के स्टार और अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद सिराज विराजमान हैं। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया के एडम ज़म्पा और पांचवे स्थान पर जसप्रीत बुमराह आते हैं। इसके अलावा टेस्ट रैंकिंग में भारत के अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दुनिया के नंबर एक के गेंदबाज हैं।