Ben Stokes Knee Surgery After World Cup 2023
बेन स्टोक्स

Loading

नई दिल्ली: विश्व कप (World Cup 2023) में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड (England Cricket Team) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इंग्लैंड के फॉर्म देखकर हर कोई हैरान रह गया। सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद अब टीम केवल बचे हुए मैचों में अपनी इज्जत बचाने के लिए खेलेगी। इस टूर्नामेंट के बाद फिर इंग्लैंड के स्टार प्लेयर बेन स्टोक्स (Ben Stokes Knee Surgery) अपने बाएं घुटने की सर्जरी कराएंगे। 

इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऑलराउंडर के रूप में खेलना चाहते हैं। यह सीरीज अगले साल की शुरुआत में होनी है। ऐसे में उन्होंने उम्मीद जताई कि वह वही काम कर पाएंगे, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। लेकिन उससे पहले उन्हें अपने घुटने का इलाज कराना जरूरी है। क्योंकि स्टोक्स पिछले 18 महीनों से घुटने की पुरानी समस्या से काफी परेशान रहे हैं। वह विश्व कप में एक बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं। एक जुलाई को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे एशेज टेस्ट के चौथे दिन के बाद से उन्होंने किसी भी प्रारूप में गेंदबाजी नहीं की है। 

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की मेजबानी में ही इंग्लैंड और टीम इंडिया के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में खेली जाएगी। भारत के लिए रवाना होने से दो या तीन दिन पहले इंग्लैंड के टीम यूएई में एक छोटे से ट्रेनिंग कैंप में शामिल होगी। स्टोक्स ने कहा कि उनकी गेंदबाजी फिटनेस उनके और चिकित्सा से अधिक निर्णयों और अधिक चर्चाओं पर निर्भर करेगी।

वहीं इस विश्व कप में इंग्लैंड की बात करें तो इस टूर्नामेंट को इंग्लिश टीम एक बुरा सपना समझकर भूलना चाहेगी। इस टूर्नामेंट में टीम का बहुत खराब प्रदर्शन रहा। टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जहां सिर्फ एक मैच में जीत दर्ज की है, जबकि टीम को 5 मुकाबलों में केवल हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड अंक तालिका में 2 अंक के साथ सबसे नीचे है। इंग्लैंड का आगामी मैच ऑस्ट्रेलिया से 4 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।