World Cup 2023 INd vs AUS Final MS dhoni And Kapil Dev
एमएस धोनी और कपिल देव

Loading

अहमदाबाद: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। यह मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Final) के बीच होने वाला है। यह मैच कई मायनों में यादगार होने वाला है। इस मैच से पहले क्लोजिंग सेरेमनी भी रखी गई है। जहां कई हस्तियां परफॉर्म करने वाली हैं। इतना ही नहीं आईसीसी ने अब तक के सभी वर्ल्ड कप विजेता कप्तानों (World Cup Winning Captains) को भी न्योता दिया है। 

विश्व कप के फाइनल मुकाबले के लिए आईसीसी ने अब तक के सभी वर्ल्ड कप विजेता कप्तानों को इस मुकाबले के लिए आमंत्रित किया है। इस लिस्ट में भारत के दो कप्तान कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी भी शामिल हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह दोनों दिग्गज भी इस खिताबी मैच को देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। उनके अलावा भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी जैसे सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह आदि भी मुकाबला देखने आ सकते हैं। 

हालांकि, पाकिस्तान के विश्व विजेता कप्तान इमरान खान इस फाइनल मुकाबले में नहीं आ सकते हैं क्योंकि इस समय वह पाकिस्तान के जेल में कैद हैंउन्होंने 1992 में ऑस्ट्रेलिया में हुए वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को मात देकर यह खिताबी मुकाबला अपने नाम किया था

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी खिताबी मुकाबले के लिए अहमदाबाद आ सकते हैं। उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज को भी यह मुकाबला देखने के लिए न्योता दिया गया है। हालांकि अब तक इनके मौजूदगी को लेकर कोई भी पुख्ता जानकारी हासिल नहीं हुई है। 

बताते चले कि, 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। खिताबी मुकाबले में दोनों की भिड़ंत टक्कर की हो सकती है। भारत का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी शानदार रहा है। अब तक खेले गए सभी मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। ऐसे में भारतीय टीम इस समय मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को भी कम समझने की भूल नहीं करनी होगी, क्योंकि कंगारू टीम ने अपना शानदार खेल दिखाकर फाइनल में जगह बनाई है।