पाकिस्तान सुपर लीग में टूट पड़ा बल्ला, ‘इस’ ऑल राउंडर ने 150 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन, 4 छक्के दनादन

    -विनय कुमार

    पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League PSL 2022) के अपने पहले मुकाबले में कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) की टीम ‘पेशावर जाल्मी’ (Peshawar Jalmi) ने सरफराज खान (Sarfraz Khan Captain) की कप्तानी वाली टीम ‘क्वेटा ग्लैडिएटर्स’ (Quetta Gladiators) को 5 विकेट से हरा दिया। यह मुकाबला हाई-स्कोरिंग था,  जिसमें ‘पेशावर जाल्मी’ (Peshawar Jalmi) के धाकड़ कप्तान शोएब मलिक ने 32 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका अदा की।

    शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने अपनी इस धुआंधार पारी में 1 चौका और 4 जानदार छक्के ठोके। उनके अलावा हुसैन तलत (Hussain Talat) ने भी 29 गेंदों में 52 रनों की बेहतरीन पारी खेली। टीम के सलामी बल्लेबाज यासिर खान (Yasir Khan) ने 12 गेंद में 30 रन बनाकर ‘पेशावर जाल्मी’ को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। 

    गौरतलब है कि ‘पेशावर जाल्मी’ (Peshawar Jalmi) के रेगुलर कप्तान वहाब रियाज (Wahab Riaz) के कोरोना संक्रमित होने की वजह से इस मैच की कप्तानी शोएब मलिक को दी गई थी। बाएं हाथ के बल्लेबाज हुसैन तलत (Hussain Talat) ने 29 गेंदों में 52 रन बनाए और कप्तान शोएब के साथ मिलकर उन्होंने अपनी टीम के लिए 81 रनों की पार्टनरशिप की। इस मैच में ‘क्वेटा ग्लैडिएटर्स’ (Quetta Gladiators) ने 4 विकेट पर 190 रन बनाए थे।

    इंग्लैंड के 20 वर्षीय के विल स्मीड (Will Smeed) ने 62 गेंदों में 11 जानदार चौके और 4 शानदार छक्कों की मदद से 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अहसान अली (Ehsan Ali) ने 73 रन जोड़े। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 155 रनों पार्टनरशिप की। विपक्षी टीम के लेग स्पिनर उस्मान कादिर (Usman Qadir) ने दोनों बल्लेबाजों को चलता किया। फास्ट बोलर समीन गुल (Samin Gul) ने भी 41 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उन्होंने सेंचुरी के करीब बल्लेबाजी कर रहे विल स्मीड (Will Smeed) को डीप मिडविकेट पर कैच करा दिया और विल स्मीड सेंचुरी बनाने से 3 रनों से चूक गए। 

    ‘पेशावर जाल्मी’ (Peshawar Jalmi) की पारी में क्वेटा ग्लैडिएटर्स (Quetta Gladiators) की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने हुसैन तलत (Hussain Talat) को 17वें ओवर में चलता किया तब ‘पेशावर जाल्मको’ को जीत के लिए 3 ओवर में 32 रन बनाने थे । टीम के कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने गेंदबाज जेम्स फॉकनर के अगले ओवर में 2 शानदार छक्के और 1 जानदार चौका ठोककर अपनी टीम को जीत दिलाई। गौरतलब है कि इस सीजन के नए टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में ‘मुल्तान सुल्तान’ (Multan Sultan PSL 2022) ने ‘कराची किंग्स’ (Karachi Kings) को 7 विकेट से हराया था। 

    गौरतलब है कि ‘Pakistan Super League’ (PSL) के इस ताज़ा सीजन में 6 टीमें खेल रही हैं। इस लीग में कुल 34 मैच खेले जाएंगे। सीजन का फाइनल और खिताबी मुकाबला 27 फरवरी को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम (PSL 2022 Final Gaddafi Stadium, Lahore) में होगा। इस लीग में सभी 6 टीमें एक दूसरे के साथ पहले 2-2 मैच खेलेंगी। इसके बाद टॉप-4 टीम इस लीग के Play-off में जाएंगी। आज शनिवार, 29 जनवरी को 2 मैच खेले जाएंगे। एक मुकाबला ‘मुल्तान सुल्तान्स’ और ‘लाहौर कलंदर्स’ (Lahore Kalandars vs Multan Sultans) के बीच  होगा और दूसरा ‘कराची किंग्स’ (Karachi Kings) और ‘क्वेटा ग्लैडिएटर्स’ (Quetta Gladiators) के बीच।