टीम इंडिया को बड़ा झटका, तीसरे टेस्ट से बाहर हुए आर अश्विन

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क:भारत और इंग्लैंड के बीच जारी राजकोट टेस्ट मैच (IND vs ENG 3rd Test) के बीच भारतीय टीम बड़ा झटका लगा है। टीम के गेंदबाज आर आश्विन (R Ashwin) जारी टेस्ट से बाहर हो गए है। बता दें कि आश्विन ने आज ही मैच के दूसरे दिन 500 टेस्ट विकेट लेने का इतिहास रच चुके हैं। भारतीय क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा कि परिवार में आई मेडिकल इमरजेंसी की वजह से अश्विन ने मैच बीच में छोड़ा है और अपने घर रवाना हो गए हैं। भारत के स्पिनर कल यानी शनिवार को टीम इंडिया के साथ मैदान में नहीं नजर आएंगे और उनकी जगह एक सबस्टीट्यूट फील्डिंग करेगा।

BCCI ने क्या कहा 

BCCI ने एक रिलीज जारी करते हुए लिखा, ‘रविचंद्रन अश्विन तुरंत प्रभाव से टेस्ट स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं, क्योंकि उनके परिवार में कोई मेडिकल इमरजेंसी आ गई है। इस मुश्किल वक्त में बीसीसीआई पूरी तरह से रविचंद्रन अश्विन के साथ खड़ा है। बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की हर संभव सहायता करेगा।’

क्रिकेट बोर्ड ने यह भी कहा है, “बोर्ड इस वक्त अश्विन और उनके परिवार की निजता का सम्मान करता है और मुश्किल वक्त में उनके साथ है। बोर्ड और टीम इंडिया की ओर से अश्विन, उनके परिवार को हर संभव मदद पहुंचाई जाएगी। टीम इंडिया सभी फैन्स और मीडिया से उम्मीद करती है कि वो इस वक्त निजता का सम्मान रखेंगे।”

इंग्लैंड के दो विकेट पर 207 रन

बात करें, भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट मैच की तो, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दो विकेट पर 207 रन बनाकर अपना पलड़ा भारी रखा। ब्रिटिश टीम भारत के पहली पारी के 445 रन से अब 238 रन पीछे है। भारत अपनी पहली पारी में 445 रन ही बना सकी। वहीं, आज ही रविचंद्रन अश्विन 500 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छूने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय गेंदबाज बने है। ऐसे में उनके टेस्ट मैच से बाहर होने से भारतीय टीम को काफी नुकसान हो सकता है।