PIC: Twitter
PIC: Twitter

    नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 5th Test) के बीच जारी एजबेस्टन टेस्ट रोमांचक मोड़ पर है। इस मुकाबले में पहले टीम इंडिया ने दमदार बल्लेबाजी कर अपना दम दिखाया, लेकिन अब इंग्लैंड ने इस मैच में जबरदस्त वापसी कर ली है। इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की लड़ाई देखने मिली तो वहीं अब एक और वीडियो सामने आया है। जिसमें अंपायर इंग्लैंड के खिलाड़ी को फटकार लगाते नज़र आ रहे हैं। 

    अंपायर ने जिस खिलाड़ी को फटकार लगाया है वो कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के धाकड़ बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, जिन्हें अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो (Stuart Broad and Umpire Argument) ने डांट लगाई है। ब्रॉड को अंपायर ने कहा कि, अंपायरिंग हमें करने दो और खुद चुपचाप बैटिंग करो, वरना नतीजा अच्छा नहीं होगा। अंपायर और ब्रॉड का यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। 

    बता दें कि, यह वाकया इंग्लैंड की पहली पारी का है। यह तब हुआ जब मैच के तीसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड की बैटिंग आई, तब उन्हें लगातार बाउंसर मारी जा रही थी। इसपर उन्होंने अंपायर के सामने सवाल खड़े किए, जिस पर अंपायर भड़क गए। इस वायरल वीडियो में सुना जा सकता है कि,  रिचर्ड कैटलब्रो कह रहे हैं कि अंपायरिंग हमें करने दो और तुम बैटिंग करो, ठीक है। वरना आप दिक्कत में फंस जाओगे, ओवर के लिए अभी एक हुई है। ब्रॉड, बैटिंग करो और मुंह बंद करो। 

    ज्ञात हो कि, ऐसी ही लड़ाई विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो के बीच हुई थी। उस समय बेयरस्टो बैटिंग कर रहे थे, तब विराट कोहली स्लिप में मौजूद थे। तभी दोनों के बीच बहस हुई थी, जिसका बीच बचाव करने अंपायर को भी आना पड़ा था। उस समय विराट कोहली ने भी जॉनी से कहा था कि, चुपचाप अपना मुंह बंद करो और बैटिंग करो। 

    जानकारी के लिए बता दें कि, स्टुअर्ट ब्रॉड को भारत के खिलाफ ये टेस्ट हमेशा याद रहेगा, क्योंकि टीम इंडिया की पहली पारी के दौरान ब्रॉड ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज किया है। उन्होंने अपने एक ही ओवर में 35 रन लुटा दिए, जो भी भारतीय टीम के कप्तान द्वारा बनाए गए और वह अब वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।