ind vs eng test match Ben Stokes's captain will challenge Jasprit Bumrah, will challenge India in the Birmingham Test as played against New Zealand

    Loading

    -विनय कुमार

    आज से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज IND vs ENG Test Series, 2021, का आखिरी और 5वां मैच आरंभ हो रहा है। इस मैच से ठीक पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes Captain Team England Birmingham Test Match) ने भारत को खुलेआम चुनौती दी हैं। स्टोक्स ने कहा कि उन्हें मालूम है कि भारत को हराने के लिए कौन सा पैंतरा चाहिए। लेकिन, उन्होंने यह भी कहा  कि यह मैच उनके लिए एक मैच जीतने से कहीं ज्यादा अहम है। क्योंकि, वे अपने खेल के स्टाइल से टेस्ट क्रिकेट को नया रूप देने के प्रयास में लगे है। ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum Head Coach Team England) की नेतृत्व और बेन स्टोक्स की आक्रामक कप्तानी में नया रुतबा धारण की हुई इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने अभी हाल ही में न्यूजीलैंड को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से हरा दिया था। गौरतलब है कि IND vs ENG Test Series, 2021 में फिलहाल भारत 2-1 की जीत से बढ़त बनाए हुए है। लेकिन, इंग्लैंड के कप्तान को भरोसा है कि उनकी टीम बर्मिंघम टेस्ट जीतेगी और इस सीरीज को बराबर कर लेगी।

    इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes Captain Team England) ने कहा, “हमें पता है कि इस सीरीज को ड्रॉ करने के लिए हमें इस मैच को जीतना होगा। लेकिन, जैसा कि कि मैंने पिछले सप्ताह के कहा था कि इस वक्त हम नतीजे की बजाय उसे कुछ अलग सोच रहे हैं। हम उससे बड़ा सोच रहे है। यकीनन हम हर मैच जीतना चाहते हैं और उसी के मद्देनजर हम ठीक वैसे ही आक्रामक अंदाज में खेलेंगे, जैसा हमने न्यूज़ीलैड  के खिलाफ खेला है।”

    स्टोक्स ने कहा, “मेरा मानना है कि हम जिस तरह का क्रिकेट खेलते हैं, पिछले 3 सप्ताह में उसे नया रूप देने में हम सफल रहे हैं। हम भारत के खिलाफ भी आक्रामक क्रिकेट ही खेलेंगे।”

    Team India कीवी टीम से आगे नहीं

    कप्तान बेन स्टोक्स नहीं मानते कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड से बेहतर टीम है। उनका मानना है कि भारतीय टीम में भले बदलाव हुए हों, लेकिन उनकी टीम अपना आक्रामक अंदाज नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा, “हमने हाल में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम (न्यूजीलैंड) को धूल चटाई है। टीम इंडिया यकीनन पूरी तरह से अलग टीम है, लेकिन हम अपने प्रदर्शन पर नजर रखेंगे। विपक्षी टीम में बदलाव अगर हुए हैं, इसका मतलब यह नहीं कि हम भी बदल जाएं।”