PIC: KL Rahul/Twitter
PIC: KL Rahul/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारत ने रविवार को हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच (IND vs SA 2nd T20) में शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 237 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेजी करते हुए जमकर रनों की बरसात कर दी। इस दौरान टीम इंडिया के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 22 बॉल में 61 रनों की पारी खेली और जमकर सुर्खियां बटोरी। लेकिन, आंकड़े देखें तो टीम इंडिया के हर बल्लेबाज ने रविवार को रन बरसाए। जिसमें उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) भी शामिल हैं। 

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल ने सिर्फ 28 बॉल में 57 रनों की पारी खेली थी। उस समय उनका 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट चल रहा था। अपनी पारी में राहुल ने 5 चौके और 4 छक्के भी जड़े थे। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले केएल राहुल का इस तरह फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। क्योंकि, केएल राहुल के स्ट्राइक रेट पर अक्सर सवाल खड़े होते रहे हैं। लेकिन, इस मैच में उन्होंने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। 

    दरअसल, पिछले मैच में जब टीम इंडिया ने तिरुवनन्तपुरम में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से मात दी थी, तब भी केएल राहुल के स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़े हुए थे। उस समय राहुल ने 56 बॉल में 51 रनों की पारी खेली थी, लेकिन वह पिच काफी मुश्किल थी और बल्लेबाजी आसान नहीं थी। लेकिन, दूसरे मुकाबला में उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है। 

    अगर मुकाबले की बात करें तो, भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 237 का स्कोर बनाया था। जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 61 रनों की कमाल की पारी खेली, वहीं केएल राहुल के अलावा विराट कोहली 49 पर नाबाद रहे और कप्तान रोहित शर्मा ने 43 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 221 रन बनाए, लेकिन 16 रनों से हार गई। अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने शानदार 106 रनों की पारी खेली। अब सीरीज का तीसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाना है।