India Playing 11 vs Netherlands in World Cup 2023 Rahul Dravid
राहुल द्रविड़, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया (Team India) अब तक खेले गए अपने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज कर अंक तालिका में सबसे ऊपर विराजमान है। ऐसे में आज 12 नवंबर को भारत का लीग स्टेज में आखिरी मुकाबला नीदरलैंड्स (IND vs NED) के खिलाफ बेंगलुरु में दोपहर 2 बजे से होना है। इस मैच को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) समेत अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। 

दरअसल, शुरुआती मैच से लेकर अब भारत के एक भी खिलाड़ी को आराम नहीं दिया गया है। ऐसे में कुछ रिपोर्ट्स का मानना था कि विराट कोहली, जससप्रीत बुमराह जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। लेकिन, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है। उन्होंने मुकाबले से पहले होने वाले प्रेस कॉन्फ्रेंस में खिलाड़ियों को आराम देने के साल पर कहा कि इस मुकाबले से पहले टीम को काफी आराम मिल गया है। ऐसे में नीदरलैंड्स के खिलाफ यह मुकाबला सेमीफाइनल से पहले प्रैक्टिस मैच के लिहाज से अच्छा हो सकता है। 

ज्ञात हो कि, भारतीय टीम ने पिछला मुकाबला 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। जिसके बाद टीम को लगभग एक हफ्ते का आराम मिल चुका है। ऐसे में अगर नीदरलैंड्स के खिलाफ सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया जाता है, तो उनकी लय टूटने का डर भी है। इसी वजह से कोच सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर उनकी लय बिगाड़ना नहीं चाहते हैं। 

वहीं विराट कोहली के पास नीदरलैंड्स के खिलाफ एक ऐतिहासिक पारी खेलने का भी मौका है। नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलते हुए किंग कोहली भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के शतकों का रिकॉर्ड तोड़कर एक बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं। इस समय विराट कोहली ने सचिन के शतकों की बराबरी कर रखी है, दोनों के नाम वनडे में 49 शतक हैं। ऐसे में अगर विराट नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक लगा देते हैं तो उनके नाम 50 शतक हो जाएंगे और वह तेंदुलकर से आगे निकलकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 

ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।