IPL 2022 Able to do things which I was trying for a while, says Shivam Dube

उन्होंने पिछली बार फरवरी 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

    Loading

    नवी मुंबई, आलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 15) का 2022 सत्र शानदार हो सकता है जिनका मानना है कि अंतत: वह घरेलू क्रिकेट की अपनी फॉर्म को आईपीएल में दोहराने में सफल रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के इस आलराउंडर ने मंगलवार रात रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ नाबाद 95 रन की पारी खेलकर मौजूदा सत्र में अपनी टीम की पहली जीत में अहम भूमिका निभाई।

    दुबे (Shivam Dube) ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘मैं वे चीजें करने में सफल रहा जो पिछले कुछ समय से करने का प्रयास कर रहा था। वे चीजें जो मैं रणजी ट्रॉफी, घरेलू स्तर पर कर रहा था लेकिन इस (आईपीएल) स्तर पर आपाके एक स्तर बेहतर प्रदर्शन करना होता है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए मैं संतुलन बनाए रखने का प्रयास कर रहा था, अधिक नहीं सोच रहा था और अपने ऊपर भरोसा बनाए रखा। मैं अपने बेसिक खेल पर चल रहा था, कुछ भी अतिरिक्त नहीं कर रहा था। लेकिन हां, मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था और मैं अच्छा खेल रहा था।”

    दुबे (Shivam Dube) घरेलू क्रिकेटर में आक्रामक बल्लेबाज रहे हैं लेकिन अपनी फॉर्म को आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोहराने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 13 टी20 और एक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला। उन्होंने पिछली बार फरवरी 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

    आईपीएल में अपनी सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी खेलने वाले दुबे ने कहा, ‘‘टीम प्रबंधन ने मुझे सुरक्षा दी और साथ ही मैंने अपने खेल पर भरोसा दिखाया। मुझे जिस गेंद पर लगा कि मैं हिट कर सकता हूं, मैंने किया और अच्छे शॉट खेलने में सफल रहा इसलिए मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था। मैं अपना खेल खेलने का प्रयास कर रहा था।”

    दुबे (Shivam Dube) और रोबिन उथप्पा ने 165 रन की साझेदारी की जो आईपीएल के इतिहास की तीसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। दुबे ने कहा कि उन्होंने धीमी शुरुआत के बाद बेंगलोर के गेंदबाजों को निशाना बनाने का फैसला किया। उन्होंने कहा, ‘‘हमने काफी बात नहीं की। जिन गेंदबाजों के बारे मं लगता था कि हम उनके खिलाफ रन बना सकते हैं, उस पर कभी मैंने तो कभी उथप्पा ने शॉट खेले। ” दुबे ने आईपीएल में अपने पहले मैन आफ द मैच पुरस्कार को अपने पिता को समर्पित करते हुए कहा, ‘‘यह मेरे पिता के लिए है।”(एजेंसी)