ipl-2022-lsg vs mi lucknow-super-giants-captain-kl-rahul-fined-rs-24-lakhs-for-maintaining-slow-overrate-against-mumbai-indians

बता दें कि, कप्तान राहुल पर डबल जुर्माना लगा है।

    Loading

    नई दिल्‍ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 37वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस (Lucknow Super Giants vs Mumbai Indians) के बीच खेला गया। यह मैच लखनऊ ने 36 रनों से जीत लिया। हालांकि, मैच जीतने के बाद लखनऊ की पूरी टीम को सजा मिली है। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्‍यों पर जुर्माना लगाया गया है।

    दरअसल, बीते रविवार को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ खेले गए मैच में स्‍लो ओवर रेट के कारण केएल राहुल (KL Rahul) पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वहीं, प्लेइंग इलेवन के बाकी खिलाड़ियों पर 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि, कप्तान राहुल पर डबल जुर्माना लगा है।

    बता दें कि, आईपीएल 2022 (IPL 20225) में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही खेले गए 26वें मैच के बाद भी लखनऊ के कप्तान राहुल पर स्‍लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था। इस सीजन में लखनऊ ने पहली बार ऐसा किया था, इसलिए कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया लेकिन, अब दूसरी बार लखनऊ ने नियमों का उल्लंघन किया, इस वजह से अब राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

    वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हाथों हार मिलने के बाद भी लखनऊ के कप्तान राहुल पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया था। उन्‍हें ये मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सजा मिली थी।

    मैच की बात करें आईपीएल 2022 के 37वें मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को 168 रनों का लख्य दिया था। लखनऊ की तरफ से कप्‍तान केएल राहुल ने 62 गेंदों पर नाबाद 103 रन की पारी खेली। हालांकि लखनऊ का कोई और बल्‍लेबाज चल नहीं पाया। लखनऊ द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम 8 विकेट पर 132 रन ही बना पाई।